पंजाब से हरभजन सिंह, राघव चड्ढा को राज्‍यसभा के लिए AAP कर सकते है नामित ~

पंजाब से हरभजन सिंह, राघव चड्ढा को राज्‍यसभा के लिए AAP कर सकते है नामित

पंजाब से हरभजन सिंह, राघव चड्ढा को राज्‍यसभा के लिए AAP कर सकते है नामित

आम आदमी पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, आप के पंजाब सह प्रभारी एवं दिल्ली के विधायक राघव चड्ढा, आइआइटी दिल्ली से जुड़े संदीप पाठक, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक मित्तल व कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक संजीव अरोड़ा को पंजाब से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। राज्यसभा के लिए नामांकन की आज अंतिम तिथि है। 

इससे पहले, कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी हरभजन सिंह के अलावा पंजाब आप के सहप्रभारी एवं दिल्ली के विधायक राघव चड्ढा, आइआइटी दिल्ली से जुड़े संदीप पाठक, गुजरात के पाटीदर नेता नरेश पटेल, रेडफोर्ट फिल्म के प्रोड्यूसर खिलय शर्मा को राज्यसभा भेजने की तैयारी में है। हालांकि आप द्वारा जारी नामों में नरेश पटेल व खिलय शर्मा का नाम नहीं है।

सुखपाल खैहरा ने कहा कि यह सच है कि पंजाब के लिए यह सबसे दुखद खबर है और यह हमारे राज्य के लिए पहला भेदभाव होगा। हम किसी भी गैर-पंजाबी को नामांकित किए जाने का डटकर विरोध करेंगे। यह आप कार्यकर्ताओं के साथ भी एक मजाक है, जिन्होंने पार्टी के लिए काम किया है। कहा कि संभावित सूची में चार नाम बाहरी प्रदेशों के हैं।

बता दें, पंजाब में आम आदमी पार्टी को 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीटों पर जीत हासिल हुए हैं। विधानसभा सीटों के आधार पर यह तय है कि सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी के सदस्य ही राज्यसभा के लिए चुने जाएंगे। पंजाब से राज्यसभा की पांचों सीटों के लिए दो बार (पहले तीन सीटों और फिर दो सीटों के लिए) वोटिंग की जाएगी।

हरभजन सिंह जालंधर के रहने वाले हैं और उनके मुख्यमंत्री भगवंत मान से अच्छे संबंध हैं। वहीं, विधानसभा चुनाव के दौरान हरभजन सिंह के कांग्रेस में जाने की चर्चाएं थी। यह चर्चाएं तब उठी जब नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके साथ एक फोटो को ट्वीट किया। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.