जनता दर्शन में दाखिल खारिज की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी हुए नाराज

जनता दर्शन में दाखिल खारिज की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी हुए नाराज

गोरखपुर,मुख्यमंत्री के पास उन्हें आना चाहिए, जिन्हें पुलिस और प्रशासन की स्तर पर न्याय नहीं मिला रहा। अब जब दाखिल खारिज जैसे सामान्य से मामले भी मुझ तक आने लगे तो यह अच्छी बात नहीं। प्रशासन को खुद की कार्यप्रणाली की समीक्षा करने की जरूरत है। जनता दर्शन में दाखिल खारिज न किए जाने की समस्या लेकर आए कुछ लोगों ने जब समाधान के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आवेदन पत्र दिया तो वह नाराज हो गए। आवेदन पत्र को जिलाधिकारी को देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी समस्याएं जनता दर्शन तक हरगिज नहीं आनीं चाहिए। इसके लिए उन्होंने कमिश्नर को भी सहेजा। जनता दर्शन में बकरी चोरी का भी मामला आया।

जनता दर्शन में आ रहे अजीबोगरीब मामले

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में नियमित पूजा-अर्चना और गोसेवा के बाद गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दर्शन किया। करीब 700 लोग अपनी सीधे मुख्यमंत्री से कहने आए थे, जिनमें से 200 की समस्या उन्होंने सुनीं बाकी की समस्या मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी और एसएसपी ने सुनी।

महिलाओं की संख्या और पुलिस व भूमि विवाद से जुड़े मामले हमेशा की तरह अधिक रहे। मुख्यमंत्री ने जिन लोगों की समस्या सुनी, उन्हें समाधान के लिए आश्वस्त किया। हत्या व दुष्कर्म के भी कुछ मामले थे, जिनके आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी। मुख्यमंत्री ने ऐसे मामलों में तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश एसएसपी को दिया। जनता दर्शन में मुख्यमंत्री के साथ जिलाधिकारी कृष्ण करुणेश, एसएसपी डा. विपिन ताडा, डीआइजी जे. रवींद्र गौड़ आदि मौजूद रहे।

विकलांग और गरीब हूं महाराज जी! नौकरी चाहिए

जनता दर्शन में बलिया के रहने वाले दिव्यांग अभयराज के पास मुख्यमंत्री समस्या जानने पहुंचे तो अभय की आंखें डबडबा गईं। बोला, महाराज जी दिव्यांग होने के साथ-साथ मैं बहुत गरीब हूं। आइटीआइ कोर्स कर रखा है पर नौकरी नहीं मिल रही। कृपया इसकी व्यवस्था कर दीजिए। इस पर मुख्यमंत्री ने ढांढस बधाते हुए कहा कि हर भर्ती में दिव्यांग कोटा होता है, फार्म भरते रहिए, नौकरी जरूर मिलेगी।

मुझे मेरी बकरी दिला दीजिए

पीपीगंज की विमला देवी ने मुख्यमंत्री से ऐसी शिकायत की कि वह मुस्कुराए बिना नहीं रह सके। विमला ने बताया कि पड़ोसी ने उनकी बकरी मार दी है और घर का छज्जा भी तोड़ दिया है। पुलिस शिकायत भी सुन नहीं रही। मेरी मेरी बकरी चाहिए। मुख्ममंत्री ने कार्यवाही का भरोसा दिलाया।

सब इंस्पेक्टर भर्ती में गड़बड़ी की आई शिकायत

जनता दर्शन में आशीष सिंह नाम के एक युवक ने सब इंंस्पेक्टर की भर्ती में गड़बड़ी की शिकायत की। उसका आरोप था कि जिनके नंबर कम थे, वह मेरिट में आ गए और ज्यादा वाले बाहर हो गए। मुख्यमंत्री ने गड़बड़ी की स्थिति में न्याय का भरोसा दिलाया।

प्रधानमंत्री आवास में बिना निर्माण के ही डेढ़ करोड़ रुपये की भुगतान की शिकायत धर्मशाला बाजार के पूर्व पार्षद ने की। उनकी शिकायत की जांच का निर्देश मुख्यमंत्री ने कमिश्नर को दिया।

गुरु पूजन कर की गोसेवा

सोमवार को मुख्यमंत्री ने दिन की शुरुआत गुरु गोरक्षनाथ की पूजा-अर्चना की साथ की। उसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधिस्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। मंदिर भ्रमण के क्रम में वह गोशाला गए और वहां करीब आधे घंटे गोसेवा की। अपने श्वान कालू-गुल्लू के साथ कुछ समय बिताने के बाद वह जनता दर्शन के लिए हिंदू सेवाश्रम पहुंचे। दोपहर ढाई बजे वह गोरखनाथ मंदिर से लखनऊ के लिए रवाना हो गए। उसके बाद वापसी में अपने श्वान कालू और गुल्लू से भी मिले। उसके बाद सीएम जनता दर्शन के लिए हिन्दू सेवाश्रम पहुंचे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.