UPSC Result: देश में छाया श्रुति शर्मा का नाम, फेसबुक ने बताया पॉपुलर, हर कोई हैरान

UPSC Result: देश में छाया श्रुति शर्मा का नाम, फेसबुक ने बताया पॉपुलर, हर कोई हैरान
श्रुति कौन है, कहां की रहने वाली है, तमाम सवालों के जवाब ढूंढने के लिए लोगों ने सोशल साइटों का रुख किया। नतीजा ये हुआ कि फेसबुक ने कुछ ही घंटों में श्रुति शर्मा को पॉपुलर बता दिया। वहीं, श्रुति के इंस्टाग्राम अकाउंट पर अचानक 21 हजार फॉलोवर सोमवार की शाम ढलने से पहले तक हो गए थे। हालांकि फॉलोवर की संख्या लगातार बढ़ रही है। श्रुति शर्मा (Shruti Sharma). इतिहास की छात्रा श्रुति ने इस परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त किया है. वह उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली हैं. उन्होंने दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी की है. वह पिछले दो साल से इसकी तैयारी कर रही थीं.
सोमवार की दोपहर सिविल सेवा परीक्षा के नतीते आए। जिसमें बास्टा की रहने वाली श्रुति शर्मा टॉपर रहीं। इसके तुरंत बाद ही सोशल मीडिया पर श्रुति शर्मा छा गई। फेसबुक पर कुछ ही देर में पेज बन गए। जिन पर श्रुति के इंटरव्यू आदि की वीडियो भी पोस्ट हुईं।
वहीं देखते ही देखते फेसबुक ने पॉपुलर का टैग भी दे दिया। श्रुति का इंस्टाग्राम पर अकाउंट है। रिजल्ट आने से पहले तक इंस्टाग्राम पर एक हजार के करीब फॉलोवर थे। सोमवार की शाम ढलने तक फॉलोवर की संख्या बढ़कर 21 हजार पहुंच गई। तमाम व्हाट्सएप ग्रुप पर श्रुति शर्मा को जिले की बेटी होने के कारण बधाई दी जाने लगी। 

पहले नहीं हुआ टॉपर बनने पर विश्वासमीडिया को दिए इंटरव्यू में श्रुति शर्मा ने बताया कि रिजल्ट आने पर पहले तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ। फिर मम्मी और नानी को बताया। उनकी खुशी देख विश्वास हुआ। श्रुति बोली, बहुत अच्छा लग रहा है, पहली रैंक आ जाएगी, यह मेरे लिए सरप्राइज है।

दिल्ली में रहकर बिजनौर के हर पहलू पर पकड़भले ही श्रुति बचपन से ही दिल्ली में रहीं। हालांकि बीच-बीच में बास्टा आती रही हैं। श्रुति शर्मा ने एक इंटरव्यू में बिजनौर की चीनी मिलों, गन्ना, दुष्यंत कुमार और गंगा का जिक्र किया है। श्रुति शर्मा बिजनौर के एतिहासिक, भौगोलिक स्थिति, सांस्कृतिक और मौजूदा स्थितियों के तथ्यों की पूरी समझ रखती हैं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.