UP के सीएम योगी पैतृक गांव पंचूर में अपने भतीजे के मुंडन कार्यक्रम में हुए शामिल, लोगों के साथ खूब की हंसी-ठिठोली

UP के सीएम योगी पैतृक गांव पंचूर में अपने भतीजे के मुंडन कार्यक्रम में हुए शामिल, लोगों के साथ खूब की हंसी-ठिठोली

देहरादून: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पैतृक गांव यमकेश्वर विधानसभा के पंचूर में अपने भतीजे के मुंडन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने अपने भतीजे अनंत बिष्ट को आर्शीवाद दिया। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। इस दौरान बच्चों में खासकर सीएम योगी के साथ फोटो खिंचवाने का गजब का उत्साह दिखा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड दौरे का आज दूसरा दिन है। गांव में उन्होंने स्थानीय नागरिकों से मुलाकात की। बुधवार को सुबह-सुबह वह अपने गांव की गलियों में निकले और इस बीच लोगों से मिलकर उनके बातचीत भी करते रहे। खास बात यह रही कि पुराने लोगों को सीएम ने उनके नाम से पुकारा तो हर कोई उनके इस अंदाज का कायल हो गया। सीएम योगी पुराने लोगों से मिले तो उनके साथ खूब हंसी ठिठोली की। इस बीच बच्चे उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए उत्सुक रहे, लेकिन सीएम योगी ने भी उन्हें निराश नहीं किया। उन्होंने बच्चों संग खूब फोटो खिंचवाई। परमार्थ निकेतन से आए लोगों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें स्मृति चिन्ह्र भेंट किया।

कैबिनेट मंत्री प्रेम चन्द्र अग्रवाल ने भी मुख्यमंत्री के पैतृक गांव पहुंचकर उनसे मुलाकात की। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, विधायक यमकेश्वर रेनु बिष्ट सहित अन्य उपस्थित थे। बच्चों में योगी आदित्यनाथ के साथ फोटो खिंचवाने की होड़ लगी रही। उन्होंने किसी को भी निराश नहीं किया।

गांव भ्रमण के दौरान सीएम योगी कई जगह पर रुके। उन्होंने अपनी बचपन की यादों को ताजा किया। सभी से उन्होंने मुस्कुरा कर मुलाकात की और अभिवादन स्वीकार किया।

मंगलवार रात को घर में सत्यनारायण की कथा और केस नूतन का संस्कार संपन्न हुआ। जबकि बुधवार को सुबह बान व मंगल स्नान की रस्म में योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। उन्होंने भतीजे अनंत को तिलक व हल्दी लगाकर आशीष दिया

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.