मेडिकल कालेज का निर्माण निर्धारित अवधि में पूरा कर लिया जाए निर्माण की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता न करें: दिनेश प्रताप सिंह ~

मेडिकल कालेज का निर्माण निर्धारित अवधि में पूरा कर लिया जाए निर्माण की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता न करें: दिनेश प्रताप सिंह

मेडिकल कालेज का निर्माण निर्धारित अवधि में पूरा कर लिया जाए निर्माण की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता न करें: दिनेश प्रताप सिंह

गोंडा, मेडिकल कालेज का निर्माण निर्धारित अवधि में पूरा कर लिया जाए। निर्माण की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता न करें। शुक्रवार को प्रभारी मंत्री/राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उद्यान दिनेश प्रताप सिंह व राज्यमंत्री कृषि विभाग बलदेव सिंह औलख ने परेड सरकार स्थित निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया।

उन्होंने निर्माणाधीन भवन के सामग्री की गुणवत्ता देखी। प्रभारी मंत्री ने कहा कि मेडिकल कालेज का निर्माण गुणवत्तापूर्ण ढंग से तय अवधि में पूरा कराएं। यदि किसी भी प्रकार की खामी मिली तो संबंधित की जिम्मेदारी तय करके कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी मंत्री ने अफसरों को निर्माण की निगरानी करने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने विकास भवन सभागार में बैठक करके विकास कार्यक्रमों के प्रगति की समीक्षा की।

283 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा मेडिकल कालेज : जिले में 283 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कालेज का निर्माण कराया जा रहा है। कालेज संचालन के लिए 1451 पद सृजित किए गए हैं। इसमें 112 पद असिस्टेंट प्रोफेसर, प्रोफेसर व फिजिस्ट आदि के तय हुए हैं। वहीं, 446 पद सीनियर रेजीडेंट, जूनियर रेजीडेंट व मेडिकल आफिसर व 110 पद चीफ फार्मासिस्ट, डेंटल टेक्नीशियन व फामासिस्ट के हैं।

110 पद गैर तकनीकी संवर्ग के हैं। 778 नियमित पद सृजित किए गए हैं जबकि, चार पद प्रतिनियुक्ति से भरे जाएंगे। ये पद जूनियर इंजीनियर व वेटनरी आफिसर के हैं। 669 पद आउटसोर्सिंग से भरे जाएंगे। इसमें डिप्टी लाइब्रेरियन, मेडिकल सोशल वर्कर, काउंसिलर, कंप्यूटर आपरेटर व डाटा एंट्री आपरेटर के पद शामिल हैं।

पथ विक्रेताओं के साथ किया सहभोज : प्रभारी मंत्री ने सर्किट हाउस में गुरुवार की रात पथ विक्रेताओं के साथ संवाद करने के साथ ही सहभोज किया। पीएम स्वानिधि योजना के तहत प्रमाण पत्र बांटे। एक जिला, एक उत्पाद योजना के तहत उद्यमियों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

दिवंगत अध्यक्ष को दी श्रद्धांजलि : प्रभारी मंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ सर्किट हाउस में बैठक की। भाजपा अवध क्षेत्र के दिवंगत अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि

दी। विधायक प्रेमनरायन पांडेय, अजय सिंह, विधान परिषद सदस्य अवधेश कुमार उर्फ मंजू सिंह, जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप उपस्थित रहे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.