घर में प्रिंटर लगाकर 100 और 200 रुपये के नकली नोट छापने का मामला सामने आया ~

घर में प्रिंटर लगाकर 100 और 200 रुपये के नकली नोट छापने का मामला सामने आया

घर में प्रिंटर लगाकर 100 और 200 रुपये के नकली नोट छापने का मामला सामने आया

हरिद्वार: सिडकुल क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में एक दुकानदार को 100 और 200 रुपये का नकली नोट चला रहे एक शातिर को रंगे हाथ पकड़ लिया गया। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसके धीरवाली ज्वालापुर स्थित घर पर छापा मारा तो कुल 29 हजार 800 रुपये के नकली नोट बरामद हुए। नोट बनाने में इस्तेमाल प्रिंटर और डाय भी पुलिस ने जब्त कर ली है।

दुकानदार ने शातिर को रंगे हाथ पकड़ा

पुलिस के मुताबिक, सिडकुल क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में एक दुकान पर एक व्यक्ति सामान लेने पहुंचा था। पैसे देने पर 100 और 200 के नोट पर दुकानदार को शक हुआ और उसने संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया। आरोपित को हिरासत में लेकर की पूछताछ

आसपास के दुकानदारों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गए और युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इंस्पेक्टर सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया कि आरोपित ने अपना नाम नरेश कुमार सैनी निवासी ग्राम खलीलपुर थाना स्योहारा जनपद बिजनौर बताया।

घर से मिले 29 हजार 800 रुपये के नकली नोट

वह यहां ज्वालापुर के धीरवाली क्षेत्र में रहता है। उसको साथ लेकर किराये के मकान में तलाशी लेने पर 100 और 200 रुपये के नकली नोट बरामद हुए। यह कुल रकम 29 हजार 800 रुपये है। कमरे से नोट बनाने वाली डाय और प्रिंटर भी मिला है। उससे और पूछताछ की जा रही है। ताकि उसके साथियों या गिरोह के बारे में पता लगाया जा सके। चोरी के आरोपित को 24 घंटे में किया गिरफ्तार

लालढांग: श्यामपुर पुलिस ने चोरी के आरोपित को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। गाजीवाली निवासी जगदीश जोशी ने मंगलवार सुबह पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि सोमवार रात चोर उनकी दुकान का ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुआ और गल्ले में रखी करीब पांच हजार रुपये की नकदी, मैगी, रस, चाकलेट लेकर फरार हो गया।

चंडीघाट चौकी इंचार्ज चरण सिंह चौहान, कांस्टेबल अनिल रावत, राजवीर ने दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उन्हें एक युवक पर संदेह हुआ। बुधवार सुबह पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपित युवक अपने घर के पास ही टहल रहा है। जिस पर पुलिस ने उसे धर दबोचा और थाने ले आई। पूछताछ में उसने अपना नाम आनंद रावत निवासी गाजीवाली बताया। थानाध्यक्ष श्यामपुर विनोद थपलियाल ने बताया कि आरोपित पूर्व में भी एनडीपीएस के मुकदमे में जेल की हवा खा चुका है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.