सोनिया गांधी की श्वास नली में गंभीर संक्रमण, कोरोना के बाद नाक से आया था खून

सोनिया गांधी की श्वास नली में गंभीर संक्रमण, कोरोना के बाद नाक से आया था खून

नई दिल्लीl कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी श्वास नली में गंभीर संक्रमण से जूझ रही हैं। कोविड के बाद पिछले दिनों उनकी नाक में खून आया था। उनके स्वास्थ्य को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को अहम जानकारियां साझा कीं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने बताया कि सोनिया गांधी अभी भी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं। उनके श्वास नली में संक्रमण और कोविड-19 के बाद की जटिलताओं का उपचार जारी है। वह चिकित्सकों की सघन निगरानी में हैं।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष की निचली श्वास नली में ‘फंगल संक्रमण’ का पता चला है। उन्होंने कहा कि इस संक्रमण और कोविड-19 संक्रमण के बाद की जटिलताओं के मद्देनजर उनका उपचार चल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड होने के बाद स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 2 जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। 

सांस लेने में दिक्कत 
जयराम रमेश ने एक बयान जारी कर कहा कि सर गंगाराम हॉस्पिटल में कांग्रेस अध्यक्ष का इलाज जारी है। गुरुवार को उनको सांस लेने में दिक्कत हुई थी। इसके बाद जांच में पता चला कि उनके श्वास नली में फंगल इंफेक्शन है। उनको कुछ और भी दिक्कतें हैं। डॉक्टर उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं। 

ईडी ने 23 जून को किया है तलब
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस अध्यक्ष को नए सिरे से समन जारी कर 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। इससे पहले उन्हें 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नई तारीख देने का आग्रह किया था। 

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के दौरान प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस सांसदों व कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली पुलिस के दुर्व्यवहार को लेकर 20 जून सोमवार की शाम 5 बजे पार्टी नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.