मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया, मुठभेड़ स्थल से हथियार भी हुए बरामद

मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया, मुठभेड़ स्थल से हथियार भी हुए बरामद

दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा त्राल में आज बुधवार सुबह सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी है कि इलाके में ऑपरेशन समाप्त हो गया है। मारे गए आतंकियों के शवों व मुठभेड़ स्थल से बरामद हथियारोें को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। जब इस बात की पुष्टि हो गई कि इलाके में और कोई आतंकी मौजूद नहीं है तो सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन समाप्त होने की घोषणा की।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट पर इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अवंतीपोरा के त्राल इलाके में मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में अंसार गजवातुल हिंद का आतंकी सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ माविया और लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी उमर तेली उर्फ तल्हा मारा गया है। ये दोनों बीते माह खनमोह में सरपंच समीर अहमद की हत्या में भी शामिल थे।

पुलिस ने बताया कि अवंतीपोरा के त्राल इलाके में आतंकियों के देखे जाने के बाद एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने यहां संयुक्त अभियान चलाया हुआ था। जब सुरक्षाकर्मी आतंकियों की तलाश में अभियान चलाए हुए थे, तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख, उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई से पहले दोनों आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया परंतु जब उन्होंने हथियार डालने से इंकार दिया तो जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।

शुरूआती मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने दूसरे आतंकी को एक बार फिर आत्मसमर्पण करने का मौका दिया परंतु इस बार भी जब उसने जवाब में गोलीबारी जारी रखी तो सुरक्षाबलों ने उसे भी मार गिराया। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.