राष्ट्रपति कोविन्द वाराणसी में पहुंचे, छह घंटे के प्रवास में बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन-पूजन

राष्ट्रपति कोविन्द वाराणसी में पहुंचे, छह घंटे के प्रवास में बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन-पूजन

 वाराणसी : राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द रविवार को दोपहर करीब पौने एक बजे एयरपोर्ट पहुंचे। अपने छह घंटे के प्रवास में बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करेंगे। विश्वनाथ धाम के नव्य भव्य परिसर का अवलोकन करेंगे। प्रोटोकाल के मुताबिक राष्ट्रपति गोरखपुर से विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बाबतपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उनका अगवानी व स्वागत की। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति के आगमन के पूर्व अगवानी के लिए मुख्य रूप से डीएम कौशल राज शर्मा, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, अपर पुलिस महानिदेशक रामकुमार,अपर पुलिस आयुक्त सुभाष चंद्र दुबे ,सांसद बीपी सरोज, मंत्री अनिल राजभर, मंत्री रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक अवधेश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या , मेयर मृदुला जायसवाल ,विधायक सुनील पटेल ,एयरपोर्ट पर पहुंचे।

राष्ट्रपति बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से बरेका हेलीपैड पहुंच गए। बरेका गेस्ट हाउस में आराम करने के बाद राष्ट्रपति शाम को पांच बजे के बाद श्रीकाशी विश्वनाथधाम पहुंचेंगे। दर्शन पूजन के बाद शाम छह बजे के करीब बाई रोड बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। एयरपोर्ट से देरशाम सात बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। राज्यपाल व मुख्यमंत्री राष्ट्रपति की विदाई कर लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। राष्ट्रपति के लगभग छह घंटे के काशी प्रवास को लेकर सभी तैयारियों पूरी कर लिए जाने का दावा प्रशासन की ओर से किया गया है।

मजिस्ट्रेट संग पुलिस चप्पे पर रहेगी तैनात, हुआ रिहर्सल भी

राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए एयरपोर्ट, बरेका, श्रीकाशी विश्वनाथधाम, सर्किट हाउस समेत अन्य सभी स्थानों पर 30 से अधिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। इसके अलावा चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती भी गई है। दूसरी तरफ पुलिस ने एयरपोर्ट से डमी फ्लीट का रिहर्सल किया।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.