प्रधानमंत्री मोदी ने लांच की नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी ~

प्रधानमंत्री मोदी ने लांच की नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी

प्रधानमंत्री मोदी ने लांच की नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी

नई दिल्ली : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी को लांच किया। इस मौके पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये विकसित भारत के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने आगे कहा कि नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी भारत में रसद पारिस्थितिकी तंत्र की दक्षता बढ़ाने के लिए एक व्यापक प्रयास है। ऐसे में नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी सभी सेक्टर्स  के लिए नई ऊर्जा लेकर आई है। 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत पर जोर देते हुए कहा कि आज मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर होते भारत की गूंज हर तरफ है। भारत एक्सपोर्ट के बड़े लक्ष्य ना केवल तय कर रहा है, बल्कि उन्हें पूरे भी कर रहा है। इसके अलावा भारत मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में उभर रहा है।

आज भारतीय बंदरदगाह की कुल क्षमता में काफी वृद्धि हुई है और कंटेनर वीसल का औसत टर्न-अराउंड टाइम 44 घंटे से अब 26 घंटे पर आ गया है। वॉटरवेज के जरिए हम ईको फ्रैंडली और कम लागत वाला ट्रांसपोर्टेशन कर पाएं, इसके लिए देश में अनेकों नए वॉटरवेज भी बनाए जा रहे हैं। लॉजिस्टिक कनेक्टिविटी को सुधारने और व्यवस्थित बुनियादी ढांचे का विकास के लिए हमने सागरमाला, भारतमाला जैसी योजनाएं शुरू कीं हैं। इतना ही नहीं, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के काम में भी अभूतपूर्व तेजी आई है। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.