IPL 2022: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

IPL 2022: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब ने हैदराबाद की टीम को 5 विकेट से हराकर जीत के साथ अपने आइपीएल सीजन को खत्म किया है। पंजाब के सामने जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने लिविंग्सटन के विस्फोटक 49 और धवन की 39 रनों की पारी के दमपर 29 गेंद पहले हासिल कर लिया। इससे पहले हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा के 43 रनों की पारी के दमपर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए।

पंजाब की पारी, बेयरस्टो सस्ते में आउट158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की तरफ से जानी बेयरस्टो और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की लेकिन जल्द ही 23 रन बनाकर बेयरस्टो के रूप में टीम को पहला झटका लगा। उन्हें फारुखी ने क्लीन बोल्ड किया। दूसरे विकेट के रूप में शाहरुख खान को उमरान मलिक ने वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया। उन्होंने 19 रन की छोटी सी पारी खेली। तीसरे विकेट के रूप में एक बार फिर से मयंक अग्रवाल असफल रहे और केवल 1 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर के शिकार बने। पंजाब को चौथा झटका धवन के रूप में लगा जिन्हें फारूखी ने 39 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। जितेश शर्मा के तौर पर टीम को 5वां झटका लगा। उन्हें 19 रन के निजी स्कोर पर जे सुचित ने प्रियम गर्ग के हाथों कैच कराया।

इस मैच में हैदराबाद में दो जबकि पंजाब में की टीम ने तीन बदलाव किए। हैदराबाद में रोमारियो शेफर्ड और जगदीशन सुचीथ की वापसी हुई, जबकि पंजाब में भानुका राजपक्षे के स्थान पर नाथन एलिस, राहुल चाहर के स्थान पर शाहरुख खान और ऋषि धवन के स्थान पर प्रेरक मांकड़ को टीम में जगह मिली।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोमारियो शेफर्ड, वाशिंगटन सुंदर, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), फजलहक फारूकी, उमरान मलिक।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन-

जानी बेयरस्टो, शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), शाहरुख खान, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, प्रेरक मांकड़, कगिसो रबादा, अर्शदीप सिंह।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.