हार्दिक पांड्या बने टी20 के कप्तान, इन खिलाड़ियों को टीम में जगह

हार्दिक पांड्या बने टी20 के कप्तान, इन खिलाड़ियों को टीम में जगह

नई दिल्ली। आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग में सबको अपनी कप्तानी से आकर्षित करने वाले गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई है। अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम के उप कप्तान होंगे। इंडियन प्रीमियर लीग और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को भी इस टीम में जगह दी गई। वहीं चोट की वजह से बाहर चल रहे सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है।

बुधवार 15 जून को भारतीय चयन समिति ने आयरलैंड के दौरे पर जाने वाली टी20 टीम की घोषणा की। इस टीम की कमान चोट से वापसी करने वाले आलराउंडर करने वाले हार्दिक के हाथों में दी गई है। आइपीएल के हालिया सीजन में उन्होंने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए टीम को चैंपियन बनाया था। भारतीय टीम इसी महीने के आखिर में आयरलैंड के साथ दो मैचों की टी20 सीरीज में खेलेगी। पहला मैच 26 जून जबकि दूसरा मुकाबला एक दिन बाद 28 जून को खेला जाना है।

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। केएल राहुल को उनकी जगह टीम की कप्तानी दी गई थी लेकिन सीरीज के शुरू होने से पहले वह चोटिल हो गए और रिषभ पंत के हाथों में टीम की कमान दी गई। पंत का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा उनको इस दौरे के लिए आराम दिया गया है। 

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.