गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी को डायलिसिस मशीन की सौगात दी

गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी को डायलिसिस मशीन की सौगात दी

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं हंस फाउंडेशन के सौजन्य से गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने रविवार को जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी को डायलिसिस मशीन की सौगात दी। विधायक ने जिला चिकित्सालय में स्थापित डायलिसिस केंद्र का लोकार्पण किया।
विधायक ने कहा कि आमजनमानस को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देना राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में है। जिला चिकित्सालय में डायलिसिस मशीन न होने के कारण यहां के मरीजों को डायलिसिस कराने देहरादून जाना पड़ता था। लेकिन मशीन के स्थापित होने से अब किडनी की बीमारी से ग्रसित मरीजों का उपचार अब यहीं हो सकेगा। जिला चिकित्सालय में डायलिसिस मशीन की अति आवश्यकता थी,जिसे आज पूरा किया गया। इस दौरान विधायक ने स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर करने के लिए निरंतर कार्य करने की भी बात कही। इस दौरान विधायक श्री चौहान अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी मिले। विधायक ने मौके पर सीएमओ को मरीजो के बेहतर इलाज के निर्देश दिये।

जिला चिकित्सालय में डायलिसिस केंद्र खुलने पर जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने हंस फाउंडेशन एवं माननीय विधायक और स्वास्थ्य प्रशासन का इस महत्वपूर्ण सुविधा देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि डायलिसिस मशीन स्थापित होने से अनेक व्यक्ति जिनको इस इलाज की जरूरत पड़ती है वे लाभान्वित होंगे। साथ ही गरीब व्यक्ति जिन्हें अपने इलाज के लिए बड़े शहर जाना पड़ता था,उनकी समस्या का भी समाधान यहीं हो सकेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में हंस फाउंडेशन के सहयोग से डायलिसिस संचालन को लेकर डॉक्टर्स व तकनीशियन की तैनाती की गई है शीघ्र ही जनपद के डॉक्टर्स को प्रशिक्षण देने का प्रयास किया जाएगा ताकि आने वाले दिनों में अस्पताल के ही डॉक्टर्स व स्टाफ डायलिसिस मशीन का संचालन कर सकें।

डायलिसिस केंद्र के शुभारंभ के अवसर पर रविवार दोपहर तक 11 मरीजों में अपना पंजीकरण करवा लिया था। खबर लिखे जाने तक दो मरीज विकास व जयबीर राणा का डायलिसिस किया जा रहा था।

इस दौरान जिला महामंत्री भाजपा हरीश डंगवाल,सुधा गुप्ता, सीएमओ डॉ केएस चौहान, सीएमएस डॉ बीएस रावत आदि उपस्थित रहे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.