सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- डा. मुखर्जी ने राष्ट्र की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- डा. मुखर्जी ने राष्ट्र की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया

लखनऊ, जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 69वीं पुण्य तिथि पर आज देश उनको याद कर रहा है। लखनऊ में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि के बाद उनको नमन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कांग्रेस की तुष्टीकरण नीति और देश की एकता-अखंडता व सुरक्षा के साथ उनकी खिलवाड़ करने की प्रवृत्ति के खिलाफ आवाज दी थी। उन्होंने स्पष्ट कहा था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो निशान नहीं चलेंगे, और इसके लिए उन्होंने स्वयं को बलिदान किया। मां भारती के अमर सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डा. मुखर्जी ने राष्ट्र की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।

उनका सम्पूर्ण जीवन राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए समर्पित रहा। वह जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष थे। उन्होंने भारतीय राजनीति को उत्कृष्ट लोकतांत्रिक मूल्यों से सुवासित कराया। देश की एकता-अखंडता की रक्षा के लिए उनका बलिदान हम सभी के लिए अप्रतिम प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान ने उस समय पूरे देश को झकझोर दिया था। उन्होंने कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के खिलाफ आवाज उठाई थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में आज अपने सरकारी आवास पर संचारी रोग के सम्बंध में अंतरविभागीय बैठक करेंगे। इसके साथ ही उनका आज लखनऊ के हाईस्कूल के दस मेधावी छात्रों के साथ उनके अभिभावक, प्रधानाचार्य व अध्यापक से भेंट का कार्यक्रम है। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.