सीएम शिवराज सिंह उत्तराखंड पहुंचे, बस दुर्घटना में मृतकों के परिवार को पांच लाख रुपये देगी सरकार

सीएम शिवराज सिंह उत्तराखंड पहुंचे, बस दुर्घटना में मृतकों के परिवार को पांच लाख रुपये देगी सरकार

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड में बस दुर्घटना में मृतकों के परिवार को 5 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने का एलान किया है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड के लिए पहुंचे गए हैं। हादसे पर दुख जताते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि हादसा दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक है। पन्ना के भाई बहन जो चार धाम यात्रा पर गए थे, उनकी एक बस खाई में गिर गई। इसमें कई लोगों की दुखद मृत्यु हुई है। मैंने तत्काल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अधिकारी वहां लोगों को निकालने में लगे हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारी एक टीम दिल्ली से उत्तराखंड के लिए रवाना हो चुकी है, जो वहां पर बचाव, राहत, इलाज और जो भाई बहन नहीं रहे उन्हें वहां से लाने का काम करेगी। मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं तुरंत देहरादून रवाना हो रहा हूं। मेरे साथ मंत्री विजेंद्र सिंह, DGP, होम सेक्रेट्ररी और मेरे सभी उच्च स्तरीय लोगों की टीम यहां से मेरे साथ जाएगी। वहीं, खजुराहो से सांसद और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी उत्तराखंड जाएंगे। वह सुबह भोपाल पहुंचकर नियमित फ्लाइट से दिल्ली रवाना होंगे। दिल्ली से उत्तराखंड पहुंचेंगे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.