मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी भी बहनों से राखि बंधवाने के लिए दिल्‍ली से सीधे खटीमा पहुंचे ~

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी भी बहनों से राखि बंधवाने के लिए दिल्‍ली से सीधे खटीमा पहुंचे

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी भी बहनों से राखि बंधवाने के लिए दिल्‍ली से सीधे खटीमा पहुंचे

देहरादून : रक्षाबंधन पर 11 और 12 अगस्‍त के असमंजस के बीच उत्‍तराखंड में दोनों दिन बहनों ने भाइयों को राखी बांधी। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना की। भाइयों ने उनकी रक्षा का वचन भी दिया।

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी दिल्‍ली से सीधे खटीमा पहुंचे

इधर, रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में बहनों को निश्शुल्क सफर की सुविधा दी गई। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी भी बहनों से राखि बंधवाने के लिए दिल्‍ली से सीधे खटीमा पहुंच गए। इसी तहर उत्‍तराखंड की कई हस्तियों ने राखी का त्‍योहार धूमधाम से मनाया।

इस दौरान मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्‍हें बहनों की याद आ रही थी, इसलिए वह खुद को रोक नहीं पाए और सीधे दिल्ली से खटीमा पहुंचे। कहा कि बहनों के प्यार की बदौलत ही उन्‍हें यह मुकाम हासिल हुआ है। वह पिछले रक्षाबंधन पर बड़ी संख्या में बहनों से मिले थे।

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2022) पर भद्रा का साया होने के चलते बहनों ने शुभ मुहूर्त में भाइयों की कलाई पर रक्षासूत्र बांधा। दूसरे शहर और गांवों से आई बहनों का भाइयों ने स्वागत किया और राखी बंधवाने के बाद सम्मान स्वरूप उपहार भेंट किए। इधर, रेलवे और रोडवेज बस अड्डे पर आमदिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़भाड़ रही। बहादराबाद के अलावा लालढांग, पथरी, लक्सर समेत आसपास क्षेत्रों में भी रक्षाबंधन की धूम रही।

रक्षाबंधन का त्योहार पंतजलि योगपीठ में धूमधाम से बनाया गया। बहनों ने योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को रक्षा सूत्र बांधकर आशीर्वाद प्राप्त किया। आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि सक्षम व्यक्ति ही निर्बल की सहायता करता है। गुरु सदैव अपने शिष्यों की रक्षा करने के लिए सक्षम होते हैं। भाई को भी बहनों की रक्षा के लिए सक्षम माना जाता है।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने रक्षा बंधन पर्व पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद हरिद्वार रमेश पोखरियाल निशंक के देहरादून स्थित आवास पहुंच कर रक्षाबंधन की शुभकामना दी। गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण सांसद हरिद्वार रमेश पोखरियाल निशंक के देहरादून स्थित आवास पर पहुंची।jagran

उन्होंने सांसद निशंक को राखी बांधकर उनके दीर्घायु होने की कामना की। इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के यमुना कालोनी स्थित आवास पर पौड़ी के पूर्व विधायक मुकेश कोली ने भी हर वर्ष की भांति विधानसभा अध्यक्षा से रक्षा सूत्र बंधवाया। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने अपने भाई मनीष खंडूडी को रक्षा सूत्र बांधा। इस दौरान उन्होंने अपने पिता व पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी का भी आशीर्वाद प्राप्त किया।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.