मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के घर पर सीबीआई की कार्रवाई जारी, कांग्रेस ने बताया क्या है कनेक्शन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के घर पर सीबीआई की कार्रवाई जारी, कांग्रेस ने बताया क्या है कनेक्शन

नई दिल्ली, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के आवास पर शुक्रवार को सीबीआइ ने छापेमारी की। सीबीआइ ने अग्रसेन के जोधपुर स्थित घर की तलाशी ली। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी उवर्रक निर्यात में कथित अनियमितताओं को लेकर की गई।

वहीं, सीबीआइ की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने इसे बदले की राजनीति बताया है। जयराम रमेश ने सीबीआइ की छापेमारी के बाद एक ट्वीट किया। उन्होंने कहा, ‘यह हर सीमा से परे प्रतिशोध की राजनीति है। अशोक गहलोत पिछले तीन दिनों में दिल्ली में विरोध प्रदर्शनों में सबसे आगे थे। यह मोदी सरकार की बेशर्म प्रतिक्रिया है। हम चुप नहीं रहेंगे।’

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में किया प्रदर्शन

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड केस में ईडी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है। सोमवार से लेकर बुधवार तक लगातार तीन दिन राहुल गांधी से पूछताछ की गई। राहुल से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस के तमाम नेता दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे थे। कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं। इनमें अशोक गहलोत भी शामिल हैं। जयराम रमेश ने सीबीआइ की कार्रवाई के पीछे गहलोत का ईडी के खिलाफ विरोध जताना बताया है।

म्यूरेट आफ पोटाश की हेराफेरी का आरोप

उवर्रक निर्यात में कथित अनियमितताओं के मामले में अग्रसेन गहलोत बीते साल ईडी के सामने पेश भी हुए थे। पीएमएलए के तहत उनका बयान दर्ज किया गया था। इससे पहले भी एजेंसी अग्रसेन के ठिकानों पर छापा मार चुकी है। आरोप है कि अग्रसेन की कंपनी ने 35 हजार मीट्रिक टन म्यूरेट आफ पोटाश की हेराफेरी की। इसकी कीमत करोड़ों रुपये में है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.