महिला टी20 चैलेंज 2022: सुपरनोवाज ने पहले मैच में ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से हराया

महिला टी20 चैलेंज 2022: सुपरनोवाज ने पहले मैच में ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से हराया

नई दिल्ली। महिला टी20 चैलेंज 2022 के पहले मैच में सुपरनोवाज का सामना ट्रेलब्लेजर्स के साथ हुआ। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ सुपरनोवाज ने निर्धारित 20 ओवर में 163 रन बनाए। जवाब में ट्रेलब्लेजर्स की टीम पूजा वस्त्राकर की लाजवाब गेंदबाजी के आगे महज 9 विकेट पर 114 रन तक ही पहुंच पाई।

कप्तान स्मृति मंधाना ने 23 गेंद पर 34 रन की पारी खेली और वह टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज रही। शुरुआत के तीन बल्लेबाज ही बस रन बनाने में कामयाब हो पाए वर्ना इसके बाद रेणुका को छोड़ आने वाले बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंचे। जेमिमा रोड्रिगेज 24 जबकि हेली मैथ्यूज 18 रन की पारी खेलकर आउट हुई। टीम ने 73 रन के स्कोर पर अपना सातवां विकेट गंवा दिया था लेकिन रेनुका सिंह ने 14 रन की पारी खेलते हुए टीम को रन तक पहुंचाया।

पूजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ट्रेलब्लेजर्स के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ते हुए 4 विकेट चटकाए। सोफी एलेक्स्टोन और एलाना किंग ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

सुपरनोवाज की तरफ से इस मैच में पारी की शुरुआत प्रिया पुनिया और डिएंड्रा डाटिन ने किया। दोनों के बीच 50 रन की साझेदारी हुई और इसके बाद डाटिन 32 रन बनाकर रन आउट हो गई। प्रिया पुनिया ने 22 रन का योगदान दिया जबकि हरलीन देओल ने 19 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे बड़ी पारी खेली और 37 रन की पारी खेली और रन आउट हो गईं। इन चारों के आउट होने के बाद अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया।

पूजा वस्त्राकर ने 12 गेंदों पर 14 रन बनाए जबकि अलाना किंग 5 रन बनाकर आउट हो गईं। तानिया भाटिया एक रन बनाकर नाबाद रहीं तो वहीं मेधना सिंह 2 रन बनाकर रन आउट हो गईं। ट्रेलब्लेजर्स की तरफ से हेले मैथ्यूज ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं सलमा खातून ने दो विकेट लिए जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव को एक-एक सफलता मिली। 

सुपरनोवाज की प्लेइंग इलेवन

डिएंड्रा डाटिन, सुने लुस, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), प्रिया पुनिया, हरलीन देओल, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, सोफी एक्लेस्टोन, मेघना सिंह, अलाना किंग, वी चंदू।

ट्रेलब्लेजर्स की प्लेइंग इलेवन

स्मृति मंधाना (कप्तान), हेले मैथ्यूज, सोफिया डंकले, जेमिमा रोड्रिग्स, शर्मिन अख्तर, सलमा खातून, रिचा घोष (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.