उत्तराखंड में अगले 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम! येलो अलर्ट ~

उत्तराखंड में अगले 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम! येलो अलर्ट

उत्तराखंड में अगले 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम! येलो अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज़ पल पल बदलता रहता है , उत्तराखंड में जहां बारिश ने कहर बरसाया है तो वहीं अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने अगले 24 सितंबर तक देर साम जारी मौसम पूर्वानुमान में लगातार वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार अगले 21 सितंबर से 22 सितंबर तक मौसम की व्यापकता को देखते हुए 22 सितंबर को बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल तथा चंपावतजनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना जताई है।

पर्वतीय क्षेत्र में कई कई मेघ गर्जन एवं अकाशीय बिजली गिरने के साथ तेज बौछार होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने 22 सितंबर को भी मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए भारी। जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना जताई है तथा पर्वतीय क्षेत्र में कई कई मेघ गर्जन एवं अकाशीय बिजली गिरने के साथ तेज बौछार होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने 22 सितंबर को भी मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए भारी बरसात की आसंका जताई हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि देहरादून, टिहरी, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है साथ ही पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं गर्जन आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछार की संभावना है मौसम विभाग ने 23 सितंबर को भी मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए क्षेत्र में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने तथा 24 सितंबर को भी पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछार होने की संभावना व्यक्त की है ।

उत्तराखंड में फिर सक्रिय हुआ मौसम।। राज्य मौसम केंद्र ने अगले 4 से 5 दिन कुमाऊं मंडल के कुछ क्षेत्रों में भारी से भारी बारिश की जताई संभावना।

मौसम विभाग ने अगले 5 दिन प्रदेश भर में जताई हल्की मध्यम से बारिश संभावना।

राज्य मौसम केंद्र ने अगले 4 से 5 दिन कुमाऊं मंडल के कुछ क्षेत्रों में भारी से भारी बारिश की जताई संभावना

कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ चंपावत नैनीताल बागेश्वर में अगले तीन से चार दिन हो सकती है भारी से भारी बारिश मौसम विभाग

मौसम विभाग ने भारी वर्षा को देखते हुए साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने केकारण कहीं-कहीं राजमार्ग में अवरोध उत्पन्न होने की बात कही है साथ ही पहाड़ी क्षेत्र में कही कही नालों और नदियों में जलस्तर में वृद्धि के संकेत दिया है मौसम विभाग ने कहा है कि कहीं कही बिजली गिरने से जानमाल की हानि हो सकती है इसलिए सतर्कता बरतने की बेहद जरूरत है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.