विस अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने अधिकारियों को दिए नदियों पर सभी प्रकार के खनन को रोकने के सख्त निर्देश ~

विस अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने अधिकारियों को दिए नदियों पर सभी प्रकार के खनन को रोकने के सख्त निर्देश

विस अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने अधिकारियों को दिए नदियों पर सभी प्रकार के खनन को रोकने के सख्त निर्देश

कोटद्वार: पौड़ी जिले से कोटद्वार विधायक व उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने मंगलवार को कोटद्वार में अपने निजी आवास पर स्थानीय एवं पुलिस प्रशासन, वन विभाग, सिंचाई विभाग, पेयजल निगम व जल संस्थान के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान बैठक में ऋतु खंडूड़ी ने पुलिस प्रशासन व स्थानीय प्रशासन सहित वन विभाग को नदियों पर सभी प्रकार के खनन को रोकने के सख्त निर्देश दिए।

कोटद्वार विधायक ने साफ सख्त लफ्जों में कहा कि यदि अवैध खनन करते हुए कोई भी व्यक्ति पकड़ा जाता है या विभागीय कर्मियों की संलिप्तता अवैध खनन में पाई जाती है या फिर कर्मियों द्वारा खनन माफियाओं से मिलीभगत पाई जाती है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि कोटद्वार में अवैध खनन के जरिए नदियों का सीना चीरा जाता रहा है। कई बार पुलिस और राजस्व प्रशासन खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई भी करता है।

हाल ही में नींबूचौड़ के पास बना सुखरौ पुल भी अवैध खनन की भेंट चढ़ गया था। बारिश के कारण अचानक पुल के पांच नंबर पिलर के नीचे कटाव हो गया। जिससे पुल का पिलर धंस गया था। आनन-फानन में रात को ही लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी मशीनें लगाकर नदी के बहाव को दूसरी ओर मोड़ा था। इस दौरान कोटद्वार सुखरौ पुल के पिलर टूटने से किसी प्रकार की अनहोनी न हो, इसके लिए पुलिस ने पुल से यातायात रोक दिया था।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.