जामा मस्जिद के बाहर जोरदार विरोध प्रदर्शन, नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग

जामा मस्जिद के बाहर जोरदार विरोध प्रदर्शन, नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग

पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ तथाकथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में नूपुर शर्मा के खिलाफ के दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी की मांग बढ़ गई है। इसको लेकर एक समुदाय विशेष के लौग शुक्रवार दोपहर से दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की मांगी है कि नूपुर शर्मा को तत्काल गिरफ्तार किया जाए।  वहीं, दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि मस्जिद ने विरोध का कोई आह्वान नहीं किया। मस्जिद के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोग कौन हैं, इनके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। 

बता दें कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश के भी कई शहरों में प्रदर्शन हो रहा है। इसके मद्देनजर यूपी पुलिस ने सभी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी है। खासकर मस्जिदों के बाहर तुलनात्मक रूप से अधिक पुलिस के जवान तैनात हैं।

सहारनपुर संवाददाता के अनुसार, शहर की जामा मस्जिद में हजारों की संख्या में नमाजियों ने नमाज पढ़ने के मस्जिद के बाहर नारे बाजी की। भीड़ आगे बढ़ी तो दहशत में आए दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दीं। कुछ युवकों ने तालियां बजाकर अपना विरोध किया। 

बताया जा रहा है कि पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी करने वालीं भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली में जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन जारी है। जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने नूपुर शर्मा और बाकी लोगों की गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान जामा मस्जिद के बाहर भारी भीड़ जुट गई है, पुलिस भी मौके पर तैनात है और लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है। हालात काबू में रखने के लिए भारी पुलिस बल भी जमा है।

ट्विटर और इंटरनेट मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर देश-समाज को बांटने संबंधी भड़काऊ पोस्ट डालकर समुदायों के बीच द्वेष फैलाने का सिलसिला जारी है। इसे देख दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने दो अलग-अलग प्राथमिकी (एफआइआर) दर्ज की है। एक प्राथमिकी भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज की गई है, जिसमें उन्होंने पिछले दिनों एक निजी चैनल के डिबेट के दौरान पैगम्बर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। दूसरी एफआइआर ट्विटर पर भड़काऊ पोस्ट डालने के मामले में दर्ज की गई है। इसमें एआइएमआइएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, डासना देवी मंदिर के महंत स्वामी यति नरसिंहानंद, भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी और अन्य को नामजद किया गया है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.