उत्तर प्रदेश: साकरा घाट पर स्नान करते पांच युवक बहे, दो की मौत, दो को बचाया, एक की तलाश जारी

उत्तर प्रदेश: साकरा घाट पर स्नान करते पांच युवक बहे, दो की मौत, दो को बचाया, एक की तलाश जारी

जुनावई (संभल) | उत्तर प्रदेश के संभल जिला स्थित साकरा घाट पर स्नान करते हुए गाजियाबाद से आए पांच युवक गंगा में बह गए। दो युवकों की डूब कर मौत हो गई। दो युवकों को ग्रामीणों ने बचा लिया। एक युवक की अभी तलाश जारी है। गंगा में बहा युवक गाजियाबाद का रहने वाला है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। डूबकर मरने वाले दोनों युवक भी जिला बदायूं के रहने वाले हैं।

जिला बदायूं थाना जरीफरनगर के गांव केरई निवासी महीपाल, हरिसिंह व अन्य युवक गाजियाबाद में सब्जी बेचने का काम करते हैं। महीपाल सिंह, हरिसिंह के साथ गाजियाबाद निवासी उनका दोस्त विष्णु उर्फ मिस्त्री भी गंगा दशहरा पर गांव आए थे। गांव केरई से संभल जनपद के बॉर्डर पर स्थित साकरा घाट गंगा पर दशहरा स्नान के लिए ग्रामीण ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर गए थे। 

गंगा में नहाते समय महीपाल का भाई प्रमोद, हरिसिंह, भगीरथ, प्रदीप व गाजियाबाद निवासी उनका साथी विष्णु उर्फ मिस्त्री गहरे पानी में जाने पर बह गए। उनके बहता देखकर वहां स्नान कर रहे श्रद्धालुओं ने शोर मच दिया। गांव केरई निवासी तेजपाल और गजेंद्र सिंह ने किनारे पर डूबते हुए भगीरथ, प्रदीप को बचा लिया। अन्य युवकों के बहने पर घाट पर तैनात गोताखोरों को सूचना दी गई। 

गोताखोरों ने गंगा में बहते हरिसिंह (22), प्रमोद (20) को बेहोशी की हालत में बाहर निकाल लिया। जबकि विष्णु (23) का कोई पता नहीं चला। बेहोशी की हालत में हरिसिंह व प्रमोद को सीमावर्ती अलीगढ़ जनपद की सीएचसी सर्रा ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। गोताखोरों ने विष्णु की गंगा में चार घंटे तक तलाश की, पर कोई पता नहीं चला। युवकों की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.