uppsc: पीसीएस 2022 प्री परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, 12 जून को दो पालियों में होगी परीक्षा 

uppsc: पीसीएस 2022 प्री परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, 12 जून को दो पालियों में होगी परीक्षा 

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस)-2022 की प्रारंभिक परीक्षा 12 जून को प्रस्तावित है। आयोग की ओर से बुधवार को अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। साथ ही परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। उसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्मतिथि के आधार पर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को निर्धारित परीक्षा केंद्र पर दो फोटो एवं आईडी प्रूफ की मूल व छायाप्रति के साथ उपस्थित हों।

पीसीएस 2022 में अब तक प्राप्त अधियाचन में एसडीएम के 39, डिप्टी एसपी के 93, बीडीओ 36, नायब तहसीलदार 34, बीएसए के 13, एआरटीओ के चार समेत कुल 250 पद हैं। इसके लिए कुल 6,03,536 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के मुताबिक अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर 30 मिनट पहले प्रवेश दिया जाएगा एवं परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद परीक्षा केंद्र पर किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। 12 जून रविवार को यह परीक्षा दो पालियों सुबह 9:30 से 11:30 और 2:30 से 4:30 बजे के बीच संपन्न होगी।

प्रारंभिक परीक्षा के लिए आयोग ने 28 जिलों आगरा, गाजीपुर, ज्योतिबा फुले नगर, महाराजगंज, मैनपुरी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर, प्रयागराज, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, वाराणसी, सीतापुर, मिर्जापुर, मथुरा, देवरिया और मऊ में परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.