वक्त से पहले नजर आने वाली झुर्रियों और स्किन प्रॉब्लम को करें बाय-बाय, फेशियल ऑयल्स से ~

वक्त से पहले नजर आने वाली झुर्रियों और स्किन प्रॉब्लम को करें बाय-बाय, फेशियल ऑयल्स से

वक्त से पहले नजर आने वाली झुर्रियों और स्किन प्रॉब्लम को करें बाय-बाय, फेशियल ऑयल्स से

नई दिल्ली। Skin Care: हमारी त्वचा हर मौसम में नमी खो देती है तो प्राकृतिक नमी बनाए रखने वाले गुणों से युक्त हर्बल फेशियल ऑयल, हमारी स्किन पर पानी और हेल्दी ऑयल की सही मात्रा का संतुलन बनाए रखने में मदद करता है। ये फेशियल ऑयल हर एक स्किन टाइप के लिए जरूरी हैं क्योंकि ये सिर्फ स्किन को हाइड्रेट नहीं रखते, त्वचा की गहराई तक पहुंचकर फायदा पहुंचाते हैं। जिससे स्किन की कई सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। तो किस तरह की परेशानियों का हल हैं फेशियल ऑयल्स, आइए जानते हैं इसके बारे में…

1. झुर्रियों और बारीक लकीरों को गुडबाय

जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है आपकी स्किन कम मात्रा में ऑयल बनाती है, जिससे ये बेजान या रूखी नजर आ सकती हैं। लेकिन हमें अपनी स्किन की सही देखभाल करना नहीं भूलना चाहिए, क्योंकि बेहतर स्किन केयर रिजीम हमें बढ़ती उम्र के स्पष्ट नजर आते लक्षणों को कम करने में मदद करता है और हमारी त्वचा को स्वस्थ रखता है। आप मंजिष्ठा, तिल का तेल, यस्तिमधु, चंदन और माटुलुंगा जैसे तत्वों से युक्त फेशियल ऑयल का इस्तेमाल कर उसे अंदर से सेहतमंद बना सकते हैं। यह कोलेजन के निर्माण को बढ़ावा देते हैं और त्वचा में कसावट और कोमलता लाते हैं, इसलिए बारीक लकीरें और गहरी झुर्रियां कम नजर आती हैं।

2. नमीयुक्त और पोषण से भरपूर स्किन पाएं

अपनी स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने के लिए उसे हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी है और फेशियल ऑयल, त्वचा की नमी बनाए रखने का ही काम करता है। नमी देने वाले सारे तत्व त्वचा में समा जाते हैं जब आप मॉइश्चराइजर की जगह फेशियल ऑयल की परत लगाते हैं। हालांकि, एक अच्छा फेशियल ऑयल त्वचा को नमी देने से भी कहीं ज्यादा काम करता है- यह त्वचा को अंदर से पोषण और मजबूती देता है। जिन लोगों की ऑयली स्किन है वो भी केसर, कमल, हल्दी और दालचीनी जैसी प्राकृतिक चीजों से युक्त फेशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये ना केवल स्किन पर नमी के सही संतुलन को सुनिश्चित करता है, बल्कि रोमछिद्रों को ब्लॉक किए बिना भी एक्‍ने और त्वचा की चिपचिपाहट पर काम करता है।

3. 24*7 आपकी त्वचा की रक्षा करने वाला बॉडीगार्ड

जड़ी-बूटियों से तैयार फेशियल ऑयल, सेहतमंद फैटी एसिड्स, एंटीऑक्सीडेंट्स, मिनरल्स और जरूरी विटामिन्स से भरपूर होते हैं, जोकि आपकी त्वचा के बाहरी हिस्से में और भी ज्यादा मजबूत सुरक्षा कवच तैयार करने में मदद करता है। इसलिए, यह हर टाइप की स्किन के लिए फायदेमंद है। साथ ही यह स्किन को पोषण देकर और रूखेपन को कम करके स्किन के टेक्सचर को भी कोमल बनाता है।

4. स्किन की खुजली करें दूर

फेशियल ऑयल्स केसर, चंदन, उशीर, जैसे तत्वों से बने होते हैं जो स्किन रैशेज को दूर कर उसे आराम और सुकून पहुंचाते हैं। इसके साथ ही, नमी को अंदर ही लॉक और शांत करके, सूजन को कम करने में मदद करते हैं। रूखापन, छिलकेदार त्वचा और दूसरी सूजनकारी समस्याओं को दूर करते हैं। इससे स्किन ठंडक महसूस करती है और नमी बने रहने के कारण रैशेज कम महसूस होते हैं।

चलते-चलते खूबसूरती की बात!

फेशियल ऑयल आपकी त्वचा को चमकदार, सेहतमंद, मुलायम और खूबसूरत बनाते हैं, वो भी तुरंत! इन सभी फायदों के साथ अब समय है फेशियल ऑयल्स को अपने स्किनकेयर रिजीम में शामिल करने का।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.