श्री झंडे जी के आरोहण के बाद नगर परिक्रमा में लिया देश-विदेश की संगतों ने हिस्सा, दिखा आस्था का सैलाब

श्री झंडे जी के आरोहण के बाद नगर परिक्रमा में लिया देश-विदेश की संगतों ने हिस्सा, दिखा आस्था का सैलाब


देहरादून। श्री झंडे जी के आरोहण के बाद भी श्री दरबार साहिब परिसर में बड़ी संख्या में संगत मौजूद रही। श्री दरबार साहिब के सज्जादानशीन श्रीमहंत देवेंद्र दास महाराज ने संगत को संबोधित करते हुए आदर्श जीवन जीने, पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आने, नशा मुक्ति में सहभागी बनने, सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ एकजुट होने का संदेश दिया।
उन्होंने आह्वान किया कि सभी नागरिकों को आदर्श व्यक्ति-आदर्श परिवार का संकल्प लेकर श्रेष्ठ राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करनी चाहिए। बृहस्पतिवार को सुबह नगर परिक्रमा हुई। देश-विदेश से पहुंची संगतों ने नगर परिक्रमा की। दूनवासियों ने भी इस संगत में हिस्सा लिया। संगत के लिए श्री दरबार साहिब के अंदर और बाहर लंगर लगाए गए हैं जबकि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए चिकित्सकों की टीम तैनात की गई है।
नगर परिक्रमा में श्रीमहंत देवेन्द्र दास महाराज की अगुआई में संगत ने दून नगर की परिक्रमा की। नगर परिक्रमा सहारनपुर चैक, कांवली रोड होते हुए श्री गुरु राम राय पब्लिक स्कूल, बिंदाल पहुंची। यहां से तिलक रोड, टैगोर-विला, घंटाघर से पलटन बाजार होते हुए लक्खीबाग पुलिस चैकी से रीठा मण्डी, एसजीआरआर, बॉम्बे बाग पहुंची। इसके बाद ब्रहमलीन श्रीमहंत साहिबान के समाधि स्थल पर मत्था टेकेने के बाद सहारनपुर चैक होते हुए नगर परिक्रमा श्री दरबार साहिब में पहुंचकर संपन्न हुई।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.