कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद एमए खान ने पार्टी से दिया इस्तीफा; राहुल गांधी पर लगाया गंभीर आरोप ~

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद एमए खान ने पार्टी से दिया इस्तीफा; राहुल गांधी पर लगाया गंभीर आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद एमए खान ने पार्टी से दिया इस्तीफा; राहुल गांधी पर लगाया गंभीर आरोप

हैदराबाद, कांग्रेस पार्टी में इस्तीफे का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। तेलंगाना के कांग्रेस नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद एमए खान ने भी पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। खान ने कांग्रेस नेतृत्व और राहुल गांधी पर कई आरोप लगाए हैं।

कांग्रेस नेतृत्व को लिखे अपने इस्तीफे पत्र में एमए खान ने कहा कि G23 के वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस के कल्याण और भलाई के लिए अपनी आवाज उठाई थी। लेकिन पार्टी नेतृत्व ने उनके इस कदम को नजरअंदाज किया। अगर पार्टी ने उन नेताओं पर भरोसा दिखाया होता और उनकी बात को महत्व दिया होता तथा पार्टी के लिए उनकी चिंता को समझा होता, तो शायद स्थिति आज अलग होतीं। उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने छात्र जीवन से ही यानी 4 दशकों से ज्यादा समय तक पार्टी से जुड़ा रहा।

खान ने कहा- पार्टी को छोड़ने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं

एमए खान ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया जाता है। शीर्ष नेतृत्व पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं को दोबारा सक्रिय करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाता और पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी, संजय गांधी एवं राजीव गांधी के नेतृत्व, उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ देश की सेवा करने की बात करता है। यह सब देखने के बाद मेरे पास पार्टी को छोड़ने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे रहा हूं

राहुल गांधी पर लगाया गंभीर आरोप

कांग्रेस से इस्तीफे के बाद एमए खान ने बताया कि मैंने कांग्रेस इसलिए छोड़ी। क्योंकि राहुल गांधी द्वारा पार्टी उपाध्यक्ष का पद संभाले जाने के बाद से ही चीजें बिगड़ने लगीं। उनकी अपनी एक अलग विचारधारा है। ब्लॉक स्तर से बूथ स्तर तक उनके विचार किसी भी पार्टी सदस्य से मेल नहीं खाते। पूर्व कांग्रेस राज्यसभा सांसद ने कहा कि इसी वजह से कांग्रेस का पतन हो रहा है। ये सब अब इस हद तक पहुंच गया है कि लंबे समय तक पार्टी में अपनी सेवा देने वाले और उसको मजबूत बनाने वाले तमाम दिग्गज नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं।

राहुल नहीं जानते कि वरिष्ठ नेताओं के साथ कैसा व्यवहार करना है। बता दें कि एमए खान के साथ-साथ इस साल कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। इससे पहले, शुक्रवार को वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.