पुलवामा जिला के द्रबगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मारा गिराया, हथियार बरामद

पुलवामा जिला के द्रबगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मारा गिराया, हथियार बरामद

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला के द्रबगाम इलाके में शनिवार शाम से जारी मुठभेड़ समाप्त हो चुकी है। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मारा गिराया है। इनके पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है। मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक की पहचान जुनैद के रूप में हुई है। जुनैद वहीं आतंकी है जिसने पुलिसकर्मी रियाज अहमद की हत्या की थी।

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने रविवार को बयान जारी करते हुए बताया कि शनिवार को पुलवामा के द्रबगाम इलाके में एक आतंकी को मार गिराया गया था। रात भर से जारी मुठभेड़ के बाद अभी तक तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। फिलहाल अभी भी क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

इसी बीच कश्मीर के आइजी विजय कुमार ने इंटरनेट मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि पुलवामा मुठभेड़ के तीनों आतंकियों को मार गिराया गया है। इनकी पहचान जुनेद शीरगोजरी, फैजल नजीर बट और इरफान अहमद मलिक निवासी पुलवामा के रूप में हुई है। इनके कब्जे से दो एके 47 राइफल और एक पिस्तौल बरामद हुई है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए सुरक्षाबलों का आपरेशन जारी है। पिछले कुछ महीनों में सुरक्षाबलों ने कश्मीर संभाग में कई आतंकियों और उनके कमांडरों को ढेर किया है। इनमें से अधिकतर मुठभेड़ें पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधान पर की हैं। गत शनिवार को कुलगाम जिला में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को मार गिराया था। इससे पहले गत मंगलवावर को कश्मीर में दो मुठभेड़ें हुई। कुपवाड़ा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया था जबकि गत सोमवार को सुरक्षाबलों ने सोपोर में पाकिस्तानी आतंकी हंजला को एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.