राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द अपने पैतृक गांव परौंख तीन जून को आएंगे, साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी रहेंगे

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द अपने पैतृक गांव परौंख तीन जून को आएंगे, साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी रहेंगे

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द अपने पैतृक गांव परौंख तीन जून को आएंगे। उनके साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी रहेंगे। इस संबंध में कानपुर मंडल के मंडलायुक्त डा. राज शेखर की ओर से शासन को भेजे गए प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक, तीन जून को राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री दिल्ली से पहले लखनऊ पहुंचेंगे। मंडलायुक्त ने अफसरों के साथ परौंख गांव पहुंचकर तैयारियों को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

यह है कार्यक्रम : प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द अपराह्न ढाई बजे लखनऊ से हेलीकाप्टर से उड़ान भरकर तीन बजे परौंख गांव आएंगे। यहां तीन से चार बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसमें अनुमानित संख्या 20 हजार लोगों की होगी। इसके बाद आधे घंटे तक वह गांव स्थित पथरी देवी मंदिर में पूजन करेंगे। आंबेडकर पार्क में मूर्ति का माल्यार्पण व मिलन केंद्र का भ्रमण करेंगे। इसके बाद 4:30 बजे हेलीपैड पर पहुंचकर यहां से लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे। वहां से दिल्ली जाएंगे।

मंडलायुक्त ने गांव पहुंचकर लिया जायजा : कार्यक्रम की तैयारी को लेकर मंडलायुक्त ने आइजी प्रशांत कुमार के साथ परौंख गांव पहुंचकर निरीक्षण किया। यहां हेलीपैड, राष्ट्रपति के भ्रमण का रूट, पुस्तकालय, आंबेडकर पार्क समेत अन्य स्थलों को देखा। एयरफोर्स कर्मी भी मौजूद थे जिनकी निगरानी में हेलीपैड का काम चल रहा है। हाईटेंशन लाइन, पेड़ व अन्य सुरक्षा कारणों के चलते पांच हेलीपैड पुरानी जगह व तीन सड़क के पश्चिम दिशा की तरफ बनाने की बात तय हुई। कार्यक्रम स्थल, झलकारी बाई इंटर कालेज, पथरी देवी मंदिर, प्राथमिक विद्यालय, खेल मैदान, आंबेडकर पार्क, मिलन केंद्र, अमृत सरोवर आदि में चल रहे कार्यों का जायजा लिया। भवनों की रंगाई पुताई के अलावा सभी हैंडपंप दुरुस्त कराने, जर्जर बिजली के तार बदलवाने के निर्देश दिए। उन्होंने साफ-सफाई पर विशेष जोर देते हुए कहा कि सभी कार्य महत्वपूर्ण हैं किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सभी विकास कार्य को तीन दिनों के भीतर पूरा कर लें। मंडलायुक्त ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और निस्तारण का भरोसा दिया। 

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.