प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे विज्ञान सम्मेलन का उद्घाटन ~

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे विज्ञान सम्मेलन का उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे विज्ञान सम्मेलन का उद्घाटन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये दो दिवसीय केंद्र-राज्य विज्ञान सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। वहीं खुदरा महंगाई में तीन महीने से जारी नरमी का सिलसिला अगस्त में थम सकता है। रॉयटर्स के सर्वे में कहा गया है कि खाद्य कीमतें बढ़ने की वजह से अगस्त में खुदरा महंगाई की दर एक बार फिर 6.9 फीसदी के स्तर पर पहुंच सकती है। साथ ही लखनऊ में युवक (23) के निजी अंग पर पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया। घटना पिछले शनिवार रात 10.30 बजे की है। गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए के केजीएमयू में भर्ती कराया गया था।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये दो दिवसीय केंद्र-राज्य विज्ञान सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। पीएमओ के मुताबिक अपनी तरह के पहला सम्मेलन का उद्देश्य सहकारी संघवाद के जरिये केंद्र और राज्य के बीच समन्वय और सहयोग तंत्र को मजबूत बनाना और पूरे देश में विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार (एसटीआई) के लिए एक सशक्त पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है। 

खुदरा महंगाई में तीन महीने से जारी नरमी का सिलसिला अगस्त में थम सकता है। रॉयटर्स के सर्वे में कहा गया है कि खाद्य कीमतें बढ़ने की वजह से अगस्त में खुदरा महंगाई की दर एक बार फिर 6.9 फीसदी के स्तर पर पहुंच सकती है। जुलाई में खुदरा महंगाई दर 6.71 फीसदी थी।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.