पीएम मोदी ने आस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को दी बधाई

पीएम मोदी ने आस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित पीएम एंथनी अल्बनीज को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट के जरिए बधाई देते हुए कहा कि, वो अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूत करने के साथ हिंद-प्रशांत क्षेत्र में साझा प्राथमिकताओं के लिए काम करने के लिए तत्पर हैं।

एंथनी अल्बनीज भारत के लिए अजनबी नहींआस्ट्रेलिया में हुए चुनावों में प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज चुने गए हैं। भारत में आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल के अनुसार, एंथनी भारत के लिए कोई अजनबी नहीं हैं। आज ट्विटर पर उच्चायुक्त ने कहा कि लेबर पार्टी के नेता ने 1991 में बैकपैकर के रूप में नई दिल्ली की यात्रा की और 2018 में संसदीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था। अभियान के दौरान उन्होंने भारत-ऑस्ट्रेलिया आर्थिक, रणनीतिक और लोगों से लोगों को गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध किया। आस्ट्रेलिया के कंजरवेटिव प्रधानमंत्री स्काट मारिसन ने शनिवार को राष्ट्रीय चुनावों में चुनावी हार मान ली।

मारिसन ने अपने समर्थकों से कहा कि आज रात मैंने विपक्ष के नेता और आने वाले प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीज़ से बात की है और मैंने उन्हें उनकी चुनावी जीत पर बधाई दी है। उन्होंने यह भी कहा कि वह लिबरल पार्टी के नेता के रूप में खड़े होंगे।सीएनएन ने उनके हवाले से कहा कि मैंने हमेशा आस्ट्रेलियाई और उनके फैसले में विश्वास किया है और मैं हमेशा उनके फैसले को स्वीकार करने के लिए तैयार रहा हूं। आस्ट्रेलियन ब्राडकास्टिंग कारपोरेशन ने शनिवार रात को अनुमान लगाया कि लेबर पार्टी 2013 के बाद पहली बार सरकार बनाएगी, जिसमें एंथनी अल्बनीज देश के 31 वें प्रधानमंत्री होंगे।

एंथनी अल्बनीस ने लोगों को उन्हें वोट देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया कि धन्यवाद ऑस्ट्रेलिया। आज की रात आस्ट्रेलियाई लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया है। चुनाव का रिजल्ट गठबंधन की सत्ता पर लगभग नौ साल की पकड़ और प्रधानमंत्री के रूप में मॉरिसन के कार्यकाल के अंत का प्रतीक है। मारिसन 2018 में प्रधानमंत्री बने थे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.