पाकिस्तान ने भारत को हराकर लिया बदला, रिजवान के सामने विराट की पारी फीकी पड़ी ~

पाकिस्तान ने भारत को हराकर लिया बदला, रिजवान के सामने विराट की पारी फीकी पड़ी

पाकिस्तान ने भारत को हराकर लिया बदला, रिजवान के सामने विराट की पारी फीकी पड़ी

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को मजबूत लक्ष्य तक पहुंचाया लेकिन गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण भारत को दुबई में रविवार को एशिया कप टी-20 में सुपर-4 के रोमांचक मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में भारत से ग्रुप-ए के मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया।

स्टार बल्लेबाज कोहली ने 44 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली और भारत ने पाकिस्तान को 182 रनों का लक्ष्य दिया। विराट ने अपनी पारी के दौरान चार चौके और एक छक्का जड़ा। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक विकेट शादाब खान ने लिए। उन्होंने 31 रन खर्च करके दो विकेट चटकाए।

जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 182 का स्कोर करके मैच अपने नाम कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के लिए शानदार पारी खेली। उन्होंने 51 गेंदों में 71 रनों की पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े। उनका अच्छा साथ मोहम्मद नवाब ने दिया जिन्होंने 20 गेंदों में 42 रनों की आक्रामक पारी खेली। एक समय भारत ने पाकिस्तान के 63 रन पर दो विकेट गिराकर मैच में अपनी पकड़ बना रखी थी, लेकिन रिजवान और नवाब ने भारत की पकड़ से मैच छीन लिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 41 गेंदों में 73 रनों की साझेदारी करके टीम को मैच में बनाए रखा। इस बीच, नवाज और फिर 17वें ओवर में रिजवान पवेलियन लौट गए थे और भारत के पास फिर से मैच अपनी पकड़ बनाने का मौका मिल गया। लेकिन अब खराब क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी से टीम को मुंह की खानी पड़ी।

अर्शदीप का कैच छोड़ना पड़ा भारी

17.3 ओवर में अर्शदीप ने बिश्नोई की गेंद पर आसिफ अली का कैच छोड़ दिया। उसके बाद भुवनेश्वर ने 19वें ओवर में 19 रन दिए। आसिफ ने इस ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया। फिर आखिरी ओवर में पाक को मैच जीतने के लिए सात रन चाहिए थे। भारत को धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगा और पेनाल्टी के तौर पर इस ओवर में भारत को 30 यार्ड सर्कल के बाहर एक खिलाड़ी को कम रखना पड़ा। अर्शदीप ने पहली गेंद पर एक रन दिया तो आसिफ ने दूसरी गेंद पर चौका लगा दिया, लेकिन अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना पाए। आखिरी तीन गेंदों में पाक को दो रन चाहिए थे, लेकिन अर्शदीप ने चौथी गेंद पर आसिफ को एलबीडब्ल्यू कर दिया। अब दो गेंदों में दो रन की दरकार थी, लेकिन पांचवीं गेंद पर इफ्तार ने दो रन लेकर पाक को जीत दिला दी।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.