संत कबीर दास की जयंती पर मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ सह‍ित भाजपा के कई नेताओं ने उन्‍हें दी श्रद्धांज‍ल‍ि

संत कबीर दास की जयंती पर मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ सह‍ित भाजपा के कई नेताओं ने उन्‍हें दी श्रद्धांज‍ल‍ि

लखनऊ, संत कबीर दास की जयंती पर मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ सह‍ित भाजपा के कई नेताओं ने उन्‍हें श्रद्धांज‍ल‍ि दी। इस मौके पर मुख्‍यमंत्री ने विश्व रक्तदाता दिवस की भी शुभकामनाएं दी। मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा मानवीय मूल्यों में रक्तदान को महादान माना गया है। वहीं उन्‍होंने संत कबीर को भारतीय संत परंपरा का महान संवाहक बताया।

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने संत कबीर दास की जयंती पर उन्‍हें श्रद्धांज‍ल‍ि दी। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए ल‍िख क‍ि, ‘संत कबीरदास जी भारतीय संत परंपरा के महान संवाहक थे। उनके द्वारा प्रदत्त सत्य, मानवता, समता आदि से जुड़ी शिक्षाएं युगों-युगों तक ‘रूढ़ि-मुक्त समाज’ के निर्माण हेतु सतत प्रेरित करती रहेंगी। आज उनकी जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन!

सीएम योगी ने इस मौके पर प्रदेश की जनता को विश्व रक्तदाता दिवस की भी बधाई दी। मुख्‍यमंत्री ने कहा क‍ि, विश्व रक्तदाता दिवस’ की सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! मानवीय मूल्यों में ‘रक्तदान’ को महादान माना गया है। आइए, आज इस अवसर पर रक्तदान हेतु संकल्पित हों।

उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी संत कबीर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजल‍ि अर्पित की। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा क‍ि, अपनी काव्य-कला के माध्यम से समाज में व्याप्त कुरीतियों एवं भेदभाव के विरुद्ध जन-जागृति पैदा करने वाले समाज सुधारक, भक्ति आंदोलन के प्रवर्तक, महान कवि ‘संत कबीर दास जी’ की जयंती पर शत्-शत् नमन।

ड‍िप्‍टी सीएम ने इस मौके पर व‍िश्‍व रक्‍त दाता द‍िवस की भी बधाई दी। उन्‍होंने कहा क‍ि, वक्त का हर क्षण और रक्त का हर कण अमूल्य होता हैं। आइये, विश्व रक्तदान दिवस पर हम सभी लोगों को अधिक से अधिक स्वैच्छिक रक्तदान के लिए प्रेरित करें।रक्तदान एक स्वास्थ्यवर्धक प्रक्रिया है। आपका एक छोटा सा प्रयास किसी व्‍यक्ति के जीवन को खुशियों से भर देगा।

ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी प्रदेश की जनता कोविश्व रक्तदान दिवस की बधाई दी। उन्‍होंने कहा क‍ि रक्तदान सबसे बड़ा दान है इसलिए इस दान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें, आपकी एक कोशिश किसी को जीवनदान दे सकती है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.