उत्तरांचल प्रेस क्लब की नई कार्यकारिणी ने संभाला कार्यभार

उत्तरांचल प्रेस क्लब की नई कार्यकारिणी ने संभाला कार्यभार

देहरादून: उत्तरांचल प्रेस क्लब कार्यालय में शनिवार को सादगीपूर्ण ढंग से नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने कार्यभार ग्रहण किया। इस मौके पर सभी प्रत्याशियों के साथ ही पूर्व अध्यक्ष भी आमंत्रित रहे। निवर्तमान अध्यक्ष प्रदीप गुलेरिया ने वर्तमान अध्यक्ष जितेन्द्र अंथवाल, निवर्तमान संयुक्त मंत्री राजू पुशोला ने वर्तमान महामंत्री ओ.पी. बेंजवाल व निवर्तमान कोषाध्यक्ष विकास गुसाईं ने वर्तमान कोषाध्यक्ष नवीन कुमार को चाबी व दस्तावेज सौंपे।

क्लब अध्यक्ष जितेन्द्र अंथवाल ने कहा कि कार्यकारिणी पत्रकारों हेतु कल्याणकारी योजनाओं के लिए प्रयासरत रहेगी। बगैर किसी भेदभाव के सभी का सहयोग क्लब और पत्रकार हित में लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेहतरीन स्टोरी के लिए युवा पत्रकारों और बेहतरीन फोटो/वीडियो के लिए युवा छायाकारों व कैमरामैन को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार शुरू किये जाएंगे। प्रदेशस्तरीय इन पुरस्कारों की रूपरेखा जल्द ही कार्यकारिणी तय करेगी। इसके साथ ही इस वर्ष अलग-अलग बोर्ड परीक्षाओं में उच्चतम प्रदर्शन करने वाले पत्रकारों के मेधावी बच्चों को सम्मानित भी किया जाएगा। क्लब की स्वास्थ्य समिति के सहयोग से जल्द ही राजधानी के प्रमुख निजी अस्पतालों के प्रबंधन और आईएमए से वार्ता करके क्लब सदस्यों और उनके परिजनों के लिए कुछ फीसदी की स्थायी छूट की व्यवस्था कराने, क्लब के सदस्य कल्याण कोष को समृद बनाने और क्लब में सदस्यों के परिवारों की भागीदारी बढ़ाने की दिशा में भी प्रयास किया जाएगा।

इस दौरान क्लब अध्यक्ष व महामंत्री के साथ ही पूर्व अध्यक्ष नवीन थलेड़ी, प्रदीप गुलेरिया, भूपेंद्र कंडारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनमोहन शर्मा आदि ने वरिष्ठ पत्रकार व निवर्तमान कार्यकारिणी सदस्य दीपक फरस्वाण को विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम का सदस्य बनने पर पुष्पगुच्छ व स्मृतिचिह्न देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर उक्त लोगों के अतिरिक्त अजय राणा, अमित ठाकुर, अवधेश नौटियाल, चुनाव अधिकारी रहे शूरवीर भंडारी, राजू पुसोला, लष्मी बिष्ट, कार्यकारिणी सदस्य महेश पांडे, निवर्तमान कार्यकारिणी सदस्य चांद मोहम्मद, संयुक्त मंत्री नलिनी गोसाईं, पूर्व महामंत्री संजीव कंडवाल, पत्रकार संजय किमोठी आदि ने विचार व्यक्त किये। संचालन महामंत्री ओपी बेंजवाल ने किया। पूर्व महामंत्री संजय घिल्डियाल, कनिष्ठ उपाध्यक्ष गीता मिश्रा, संयुक्त मंत्री दिनेश कुकरेती, सम्प्रेक्षक विनोद पोखरियाल, कार्यकारिणी सदस्य ठाकुर नेगी, प्रवीन बहुगुणा, राजकिशोर तिवारी, राजेश बड़थ्वाल, राम अनुज व सोबन सिंह के साथ ही निवर्तमान वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह नेगी, निवर्तमान कार्यकारिणी सदस्य शैलेन्द्र सेमवाल के साथ ही क्लब सदस्य राजीव उनियाल, संजय किमोठी, मनवर सिंह रावत आदि मौजूद थे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.