मोदी ने कर्नाटक को दी कई परियोजनाओं की सौगात, PM का मुंबई में एक रोड शो भी होगा ~

मोदी ने कर्नाटक को दी कई परियोजनाओं की सौगात, PM का मुंबई में एक रोड शो भी होगा

मोदी ने कर्नाटक को दी कई परियोजनाओं की सौगात, PM का मुंबई में एक रोड शो भी होगा

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक का दौरा किया। मोदी ने इस दौरान करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। मोदी ने कर्नाटक में 10,800 करोड़ रुपये की परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास किया। मोदी अब महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। पीएम वहां 38,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम के हाथों मुंबई में मेट्रो रेल लाइन का उद्घाटन भी होगा। मेट्रो रेल लाइन का शिलान्यास पीएम मोदी ने ही साल 2015 में किया था। इसके अलावा पीएम का मुंबई में एक रोड शो भी होगा। साथ ही वह बीकेसी स्थित एमएमआरडीए ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे।

  • पीएम मोदी गुरुवार को मुंबई में मेट्रो की दो नई लाइन का उद्घाटन करेंगे। मोदी ने ही साल 2015 में रेल लाइन की आधारशिला रखी थी।
  • मेट्रो लाइन 2ए और 7 को लगभग 12,600 करोड़ रूपये की लागत से तैयार किया गया है। मेट्रो लाइन करीब 18.6 किमी लंबी है।
  • पीएम मोदी कर्नाटक के दौरे पर हैं। मोदी ने प्रदेशवासियों को 10,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी।

पीएम ने कहा कि हर घर जल अभियान डबल इंजन सरकार के डबल बेनिफिट का भी उदाहरण है। डबल इंजन यानि डबल वेलफेयर, डबल तेज़ी से विकास: आज छोटा किसान देश की कृषि नीति की सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

देश अगले 25 वर्षों के नए संकल्पों को सिद्ध करने के लिए आगे बढ़ रहा है। ये 25 साल देश के प्रत्येक व्यक्ति के लिए अमृतकाल है, प्रत्येक राज्य के लिए अमृतकाल है। अमृतकाल में हमें विकसित भारत का निर्माण करना है। भारत विकसित तब हो सकता है, जब देश का हर नागरिक, हर परिवार, हर राज्य इस अभियान से जुड़े भारत विकसित तब हो सकता है, जब खेत में काम करने वाला किसान हो या फिर उद्योगों में काम करने वाला श्रमिक, सभी का जीवन बेहतर हो। जिन जिलों को पहले की सरकार ने पिछड़ा घोषित किया, उन जिलों में हमने विकास की आकांक्षा को प्रोत्साहित किया।

पीएम मोदी ने कहा, “मैं आज कर्नाटक के विकास से जुड़े हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट्स आपको सौंपने और नए प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करने आया हूं। अभी यहां पानी और सड़क से जुड़े बहुत बड़े प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है।”

PM Modi ने किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन

पीएम मोदी ने कर्नाटक के यादगिरि जिले में नारायणपुर लेफ्ट बैंक नहर- विस्तार, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण परियोजना का उद्घाटन किया।

मुंबई में मेट्रो लाइन 2ए और 7 का उद्घाटन करेंगे। मेट्रो की नई लाइन में 12000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत आई है। ये लाइन करीब 18.6 किमी लंबी है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *