MI vs RR IPL: मुंबई ने राजस्थान को 23 रन से हराया, लगातार दूसरे मैच में लक्ष्य का बचाव किया

MI vs RR IPL: मुंबई ने राजस्थान को 23 रन से हराया, लगातार दूसरे मैच में लक्ष्य का बचाव किया

मुंबई: आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम को लगातार दूसरा मैच गंवाना पड़ा है। पहले मैच में दिल्ली से हारने वाली मुंबई को दूसरे मैच में राजस्थान ने हराया है। राजस्थान इस सीजन की पहली टीम है, जिसने लगातार दो मैच में लक्ष्य का बचाव किया है। इससे पहले राजस्थान ने ही हैदराबाद के खिलाफ लक्ष्य का बचाव किया था। राजस्थान के अलावा कोई भी टीम इस सीजन लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 193 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई की टीम 170 रन बना पाई और 23 रन से यह मैच हार गई। 

राजस्थान के लिए जोश बटलर ने शानदार शतक लगाया। यह इस सीजन का पहला शतक भी था। उन्होंने 68 गेंद में 100 रन की पारी खेली। मुंबई की खराब बल्लेबाजी194 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 15 रन के स्कोर पर टीम का साथ छोड़ गए। उनके बाद अनमोलप्रीत सिंह भी पांच रन बनाकर आउट हो गए। 40 रन पर मुंबई के दो बल्लेबाज आउट हो चुके थे। इसके बाद ईशान किशन और तिलक वर्मा ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 81 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद ईशान किशन का विकेट गिरा और मुंबई की पूरी टीम धराशायी हो गई।

ईशान किशन ने 54 और तिलक वर्मा 61 रन की पारी खेली। वहीं कीरोन पोलार्ड ने 24 गेंद में 22 रन बनाए। पोलार्ड की धीमी पारी के चलते ही मुंबई यह मैच हार गई। आखिरी के दो ओवरों में पोलार्ड कुछ खास नहीं कर पाए। 

चहल की शानदार गेंदबाजी
युजवेन्द्र चहल ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट झटके। इस दौरान उनके पास हैट्रिक लेने का भी मौका था, लेकिन करुण नायर ने कैच छोड़ दिया। चहल के अलावा सैनी ने दो विकेट लिए। बाकी सभी गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला। 

मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर तीन बल्लेबाजों को आउट किया। राजस्थान की पारी के 19वें ओवर में उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए और दो सेट बल्लेबाजों को आउट किया। इसी वजह से राजस्थान की टीम 200 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई। उनके अलावा टायमल मिल्स ने चार ओर में 35 रन देकर तीन विकेट लिए। पोलार्ड के हाथ एक सफलता लगी।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.