राज्यपाल व मुख्यमंत्री योगी समेत कई नेताओं ने होली पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए उनके स्वस्थ जीवन की मंगलकामना की ~

राज्यपाल व मुख्यमंत्री योगी समेत कई नेताओं ने होली पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए उनके स्वस्थ जीवन की मंगलकामना की

राज्यपाल व मुख्यमंत्री योगी समेत कई नेताओं ने होली पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए उनके स्वस्थ जीवन की मंगलकामना की

उत्‍तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के पावन अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए उनके सुखी व समृद्धिशाली जीवन की कामना की है। राज्यपाल गुरुवार को पूर्वान्ह 11 से 12 बजे तक गणमान्य नागरिकों से भेंट करेंगी।

राज्यपाल ने बधाई संदेश में कहा है कि रंगों का त्योहार होली सामाजिक सौहार्द का पर्व है जो लोगों के जीवन में खुशी, उत्साह व आशा का संचार करता है। उमंग और उल्लास का यह पर्व हमारी सांस्कृतिक विविधता में निहित राष्ट्रीय चेतना को और शक्ति प्रदान करे।

बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि होली भारत की सनातन परंपरा का प्रमुख पर्व है। सामाजिक समता, सौहार्द व उल्लास का प्रतीक यह पर्व पूरे समाज व प्रदेशवासियों के लिए मंगलमय हो। सनातन परंपरा में पर्व व त्योहार हर्षोल्लास और राष्ट्रीयता को ²ढ़ता प्रदान करने का प्रेरणास्पद क्षण भी है। उन्होंने कहा कि होली का पर्व हमें अधर्म, असत्य व अन्याय जैसी नकारात्मक प्रवृत्तियों से लड़ने की प्रेरणा देता है। हर्षोल्लास के प्रतीक इन पर्वों में जोश के साथ होश भी जरूरी है।

अपने पर्व व त्योहार की पवित्रता और मर्यादा हम सबको बनाये रखनी है। कोई भी ऐसा कार्य न हो, जिससे पर्व व त्योहार की मर्यादा भंग होती हो। उन्होंने होली के अवसर पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्साह व उमंग के पर्व होली पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी वर्गों एवं समुदायों के बीच भाई-चारा और मेल-मिलाप हो, यही इस पर्व की पवित्रता है। इस दिन को सांप्रदायिक सौहार्द तथा एकता के पर्व के रूप में मनाया जाना चाहिए।

भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य ने भी ट्वीट कर होली की बधाई दी। उन्‍होंने कहा, ‘होलिका दहन के पावन पर्व पर समस्त देश व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। इस पावन पर्व पर आपके समस्त दुःखों का अंत हो, खुशियों के नए द्वार खुले और जीवन में सुख, समृद्धि एवं धन-वैभव का आगमन हो। ‘

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.