मध्य प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए एक विशेष पोर्टल खोलने की घोषणा की ~

मध्य प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए एक विशेष पोर्टल खोलने की घोषणा की

मध्य प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए एक विशेष पोर्टल खोलने की घोषणा की

भोपाल, मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश के युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए नई पहल की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली एमपी सरकार ने युवाओं के लिए एक विशेष पोर्टल खोलने की घोषणा की है। और सबसे अच्छी बात कि इस पोर्टल में युवाओं के लिए क्या-क्या शामिल किया जाए, इसके लिए युवाओं से ही सुझाव मांगे हैं।

दरअसल, कुछ वक्त पहले सरकार द्वारा राज्य स्तरीय यूथ महापंचायत 2022 का आयोजन किया गया था। इस युवा महापंचायत में मिले सुझावों के आधार पर मध्य प्रदेश शासन द्वारा युवाओं के लिए शुरू किए जाने वाले पोर्टल हेतु सुझाव मांगे गए हैं। स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर की गई पोस्ट में एमपी माईगव (@mpmygov) ने लिखा है, आत्मनिर्भर मप्र में हो आपकी भागीदारी, आपके सुझाव, हमारी जिम्मेदारी।

इस पोस्ट के साथ शेयर किए गए एक पोस्ट में लिखा है कि पोर्टल पर दिखने वाले आपकी रुचि के क्षेत्र, विषय व आपसी संवाद (जिनके बारे में जानकारी व मार्गदर्शन चाहते हैं) के संबंध में अपने सुझाव साझा करें।

वहीं, युवाओं के लिए की जा रही इस पहल का सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर स्वागत किया है। इस पोस्ट के आने के कुछ देर बाद ही एमपी की माईगव वेबसाइट पर सरकार की इस पोस्ट के नीचे 200 से ज्यादा यूजर्स ने कमेंट करके अपने विचार व्यक्त किए है। युवाओं ने इसके नाम का बी सुझाव दिया है, जिनमें युवा जन पोर्टल, युवा यूथ जानकारी पोर्टल जैसे नाम भी शामिल हैं। जबकि स्किल डेवलपमेंट, शॉर्ट ड्यूरेशन कोर्स, युवा कल्याण समेत कई अन्य महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.