जम्मू-कश्मीर की पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती फिर से नजरबंद ~

जम्मू-कश्मीर की पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती फिर से नजरबंद

जम्मू-कश्मीर की पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती फिर से नजरबंद

J&k: जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को फिर से नजरबंद कर दिया गया है (Again Under House Arrest) । उन्होंने एक ट्वीट में यह जानकारी दी ।

अपने ट्वीट में पीडीपी अध्यक्ष ने लिखा, आज छोटीगाम में सुनील कुमार के परिवार से मिलने की मेरी कोशिशों को प्रशासन ने रोकने का काम किया है, वहीं उन्होंने खुद प्रशासन द्वारा नजरबंद करने का दावा करते हुए कहा कि घर के सामने जवान तैनात किए गए हैं, प्रशासन का कहना है कि यह हमारी सुरक्षा के लिए हुआ है,जबकि वे खुद घाटी के कोने-कोने पर जाते हैं।

उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, “भारत सरकार कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को आगे बढ़ाना चाहती है, क्योंकि इस सरकार की कठोर नीतियों के कारण उन लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण हत्याएं हुई हैं, जिन्होंने घाटी से पलायन नहीं करने का रास्ता चुना है।”

बता दें कि कश्मीर में एक बार फिर कश्मीरी पंडितों को टारगेट करके उनकी हत्या की जा रही है। कश्मीर में अब फिर वैसे ही हालात बनाने की कोशिश हो रही है, जैसा साल 1990 में था। बीते मंगलवार, 16 अगस्त को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित सुनील की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सुनील पंडित अपने स्थानीय क्षेत्र के अल्पसंख्यक कश्मीरी पंडित समुदाय के चौथे सदस्य हैं, जिनकी एक मई के बाद से आतंकवादियों ने निशाना बनाकर हत्या की। जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीट में कहा कि सुनील पंडित के परिवार से ही वो मिलने जाने वाली थीं। लेकिन प्रशासन ने उन्हें नजरबंद कर दिया है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.