आईपीएल 2022: मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया

आईपीएल 2022: मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया

आईपीएल 2022 का 69वां लीग मुकाबला मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया। मुंबई ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया और जीत के साथ टूर्नामेंट से बाहर हुए। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई की टीम ने दिल्ली के 160 रन के लक्ष्य को 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई की तरफ से टिम डेविड ने मैच जिताऊ पारी खेलते हुए 11 गेंदों में 34 रन बनाए। मुंबई की जीत के साथ ही दिल्ली का सफर भी समाप्त हो गया और बैंगलोर की टीम 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंच गई। बैंगलोर की टीम अब एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जाएंट्स से भिड़ेगी।

विराट और आरसीबी ने मुंबई को किया धन्यवाद

मुंबई की जीत के बाद बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मुंबई के ट्विटर हैंडल को टैग कर आभार जताया तो वहीं आरसीबी ने भी रोहित की टीम को धन्यवाद दिया।

टिम डेविड ने मुंबई के लिए खेली मैच जिताऊ पारी दिल्ली के 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा धीमी पारी खेलकर छठे ओवर में पवेलियन लौट गए। उन्हें नोर्त्जे ने दो रन के स्कोर पर चलता किया। इशान किशन ने इसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस के साथ मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। इस दौरान इशान अपने अर्धशतक से चूके गए और 35 गेंद में 48 रन बनाकर आउट हुए। ब्रेविस को भी 25 के स्कोर पर ऋषभ पंत ने कैच छोड़कर जीवनदान दिया। लेकिन वह 33 गेंदों में 37 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर बोल्ड हुए।

मुंबई की टीम 15वें ओवर में 95 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में दिख रही थी। मुंबई को आखिरी 24 गेंदों में 46 रनों की जरूरत थी। लेकिन इसके बाद टिम डेविड और तिलक वर्मा ने मिलकर तेजी से रन बनाए और महज 20 गेंदों में 50 रन की साझेदारी निभाई और मैच को मुंबई की झोली में डालने में सफल रहे। डेविड 11 गेंदों में 34 और तिलक वर्मा 17 गेंदो में 21 रन बनाकर आउट हुए। वहीं रमनदीप सिंह छह गेंद में 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

पॉवेल ने दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मुंबई का यह फैसला तब सही साबित हुआ जब तीसरे ही ओवर में डेविड वॉर्नर पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें डेनिएल सैम्स ने बुमराह के हाथों कैच कराया। इससे पहले कि टीम इस झटके से उबर पाती, दो गेंद बाद ही मिचेल मार्श भी खाता खोले बगैर चलते बने। पृथ्वी शॉ ने कुछ तेज तर्रार शॉट खेले लेकिन वह भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 24 रन बनाकर बुमराह की खतरनाक बाउंसर पर इशान किशन को कैच दे बैठे। सरफराज खान भी कुछ कमाल नहीं कर पाए और 10 रन बनाकर आउट हो गए।

पंत 16वें ओवर में 39 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पॉवेल और अक्षर पटेल ने तेजी से रन बनाए और टीम के स्कोर को बढ़ाया। पॉवेल हालांकि 19वें ओवर में 43 रन बनाकर आउट हुए। जबकि अक्षर 10 गेंदों में 19 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम के स्कोर को 159 तक पहुंचाने में सफल रहे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.