भारत बनाम द. अफ्रीका: बारिश की वजह से धुला पांचवा T20 मैच, 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ सीरीज

भारत बनाम द. अफ्रीका: बारिश की वजह से धुला पांचवा T20 मैच, 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ सीरीज

बेंगलुरु: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जा रही थी। आज दोनों टीमों के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांचवां मुकाबला खेला जाने वाला था। हालांकि, पांचवें मुकाबले में बारिश ने खलल डाली जिसकी वजह से मैच को 3.3 ओवर के खेल के बाद रद्द कर दिया गया। इस मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका और भारत की टीम ने दोनों मुकाबले जीते थे। ऐसे में पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 के साथ ड्रा हो गई है। आज के मैच पर बारिश का खतरा पहले से ही मंडरा रहा था। हालांकि टॉस भी हुआ और खेल भी शुरू हुआ। लेकिन खेल पूरा नहीं हो सका।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। जैसे ही खेल शुरू होने वाला था बारिश शुरू हो गई। इसके बाद खेल 50 मिनट की देरी से शुरू हुआ। सिर्फ 3.3 ओवर की गेंदबाजी हो सकी थी और भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन बनाए थे। लेकिन तभी बारिश शुरू हो गई। बारिश की वजह से खेल को 19-19 ओवर का भी कर दिया गया था। लेकिन बाद में बारिश रुकी ही नहीं, जिसकी वजह से आज के मुकाबले को रद्द कर दिया गया। भारत की ओर से ईशान किशन ने 15 रन बनाए जबकि ऋतुराज गायकवाड 10 रन बनाकर आउट हुए। पूरी सीरीज की बात करें तो पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता था। यह मुकाबला दिल्ली में खेला गया था। दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने एक बार फिर से शानदार जीत हासिल की थी और भारत को 4 विकेट से हराया था।

तीसरे मैच में भारत ने जबरदस्त तरीके से वापसी की और विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराया। चौथे मुकाबले में भारत ने बड़ी जीत हासिल की। राजकोट में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराया। जबकि पांचवा T20 मैच रद्द हो गया है। प्लेयर ऑफ द सीरीज भुवनेश्वर कुमार को चुना गया है। इसी बीच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन ईशान किशन बनाएं। आपको बता दें कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था। हालांकि वह चोट की वजह से पहले मैच में ही बाहर हो गए थे। उसके बाद ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई थी।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.