घनसाली- तिलवाड़ा मोटर मार्ग पर हिमाचल की आल्‍टो कार 200 मीटर गहरी खाई में गिरी, एक की मौत, चार घायल

घनसाली- तिलवाड़ा मोटर मार्ग पर हिमाचल की आल्‍टो कार 200 मीटर गहरी खाई में गिरी, एक की मौत, चार घायल

घनसाली- तिलवाड़ा मोटर मार्ग पर मयाली से चार किलोमीटर पहले पैयाताल में हिमाचल की आल्‍टो कार 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए। वाहन तिलवाड़ा से घनसाली की ओर जा रहा था।

रात को ही रेस्क्यू कार्य किया

दुर्घटना की सूचना मिलने ही पुलिस, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम ने रात को ही रेस्क्यू कार्य किया। वाहन में सभी घायलों को सड़क तक लाया गया और घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया। मृतक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

घायलों के नाम:

  • दिलेर सिंह पुत्र गुलजार उम्र 32 वर्ष निवासी, हिमाचल प्रदेश निवासी
  • राहुल पुत्र मोहनलाल
  • मनप्रीत ठाकुर पुत्र बलवंत
  • बलवीर सिंह पुत्र गुरु वंश

मृतक का नाम:

  • वीरू गिरी, उम्र 30 साल, निवासी उत्तर प्रदेश

टिहरी में बोलेरो पर बड़ा गिरा बोल्डर, दो लोग घायल

टिहरी में नरेंद्रनगर ब्लाक के आगराखाल-सल्डोगी रोड पर सुबह लगभग 8:45 बोलेरो वाहन संख्या यूके09ए0151 के ऊपर बड़ा बोल्डर गिर गया। वाहन में चालक प्यार सिंह भंडारी पुत्र चतर सिंह भंडारी निवासी ग्राम फर्त उम्र 32 वर्ष, आगराखाल, थाना नरेंद्रनगर, जनपद टिहरी गढ़वाल सहित तीन सवारियां सवार थीं। जिनमें दो व्यक्तियों वाहन चालक व संजय सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 19 वर्ष को चोट आई है। उन्हें प्राथमिक उपचार हेतु तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरेंद्रनगर में भर्ती किया गया।

धुमाकोट : अनियंत्रित होकर खाई में गिरा वाहन, किशोर की मौत

कोटद्वार-धुमाकोट मोटर मार्ग पर एक वाहन अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे वाहन में सवार किशोर की मौत हो गई जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

शुक्रवार को ग्राम हल्दूखाल से एक महेंद्रा पिकप वाहन ग्राम उम्टा से होते हुए मिरवाड़ी गांव की ओर आ रहा था। इसी दौरान उमटा-मिरवाड़ी गांव के मध्य वह अनियंत्रित होकर करीब सौ मीटर गहरी खाई में गिर गया।

ग्रामीणों ने राहत एवं बचाव अभियान चलाकर घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया

आसपास मौजूद ग्रामीणों ने राहत एवं बचाव अभियान चलाकर घायलों को नैनीडांडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने ग्राम घुड़कंद निवासी 15 वर्षीय सुनील पुत्र श्यामलाल की मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल वाहन चालक ग्राम कमेड़ा निवासी राजेंद्र प्रसाद पुत्र बिहारी को उपचार के लिए रामनगर रेफर किया गया है।

विकासनगर: स्कूटी स्लिप होने से दो युवक घायल

शुक्रवार देर शाम डाकपत्थर में झूला पुल के पास स्कूटी फिसलने से टिहरी गढ़वाल के दो युवक गंभीर घायल हो गए। रोड पर पड़े युवकों को डाकपत्थर चौकी पुलिस ने उप जिला चिकित्सालय विकासनगर में भर्ती कराया, जहां पर चिकित्सकों ने उपचार के बाद भी हालत में सुधार न होते देख उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया। बता दें कि झूला पुल के पास पहले भी कई हादसे हो चुके हैं।

स्कूटी से शेर सिंह पुत्र सूरत सिंह निवासी कंडरस्यूं टिहरी गढ़वाल हाल निवासी गंगा विहार राजीव नगर नेहरु ग्राम देहरादून व राजेंद्र बिस्ट निवासी ढूंढ थाना घनसाली टिहरी डाकपत्थर घूमने आए थे। शुक्रवार रात में आठ बजे वापस घर जाते समय स्कूटी शक्तिनहर किनारे झूला पुल के पास बदहाल रोड पर फिसल गई।

रात में सुनसान रहने वाली शक्तिनहर किनारे की रोड से गुजर रहे चीता ड्यूटी कर्मियों ने चौकी इंचार्ज को घटना की सूचना देकर घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। विकासनगर में चिकित्सकों ने दोनों का उपचार किया, लेकिन घायलों की हालत में सुधार न होने पर दोनों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। चौकी इंचार्ज डाकपत्थर अर्जुन सिंह गुसाईं के अनुसार हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। घायलों के स्वजनों को सूचना दे दी गई है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.