जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी के रैली स्थल से आठ किमी दूर विस्फोट, पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू कर दी

जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी के रैली स्थल से आठ किमी दूर विस्फोट, पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू कर दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पल्ली रैली स्थल से आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव प्रताप सिंह पुरा ललियाना में आज यानि रविवार तड़के एक संदिग्ध विस्फोट हुआ है। यह विस्फोट खेतों के बीचोबीच हुआ है। पुलिस विस्फोट की आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंच गई है और जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, बिश्नाह के गांव प्रताप सिंह पुरा ललियाना में रविवार तड़के 4.25 बजे के करीब जोरदार विस्फोट की आवाज सुनाई दी। इस धमाके की आवाज सुनकर आसपास रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और पुलिस भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई। संदिग्ध विस्फोट की आवाज इतनी अधिक थी कि आसपास रहने वाले लोगों के घरों के शीशे चटख गए। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, यह धमाका खेतों के बीचोबीच हुआ है। इस विस्फोट के उपरांत जमीन में गहरा गड्ढा बन गया है। पूरे क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। फिलहाल यह संदिग्ध विस्फोट कैसे हुआ इसकी जांच की जाएगी।

फिलहाल कुछ गांववालों का कहना है कि यह विस्फोट उलका पिंड के गिरने से भी हो सकता है। अलबत्ता पूरे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक चौकस कर दिया गया है। चूंकि आज प्रधानमंत्री पल्ली गांव में राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर देश की सभी पंचायतों को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे। ऐसे में रैली स्थल और आसपास के स्थलों में पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक बढ़ा दिया गया है।

हालांकि गत शुक्रवार को जम्मू के सुंजवां में दो पाकिस्तनी आतंकियों को सुरक्षाबलों को मार गिराने में सफलता मिली थी। ये दोनों आतंकी फिदायीन हमले की फिराक में थे। सबसे पहले इन आतंकियों ने सीआइएसएफ की बस पर फायरिंग की और फिर पुलिस की फ्लाइंग स्कवाड की गाड़ी पर फायरिंग करते हुए पास ही एक एक मकान में छिप गए थे। पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान चलाते हुए दोनों फिदायीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस हमले में सीआइएसएफ के एक एएसआइ बलिदान हो गए थे जबकि 10 अन्य घायल हो गए थे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.