आईपीएल 2022 में दिल्ली ने कोलकाता को चार विकेट से हराया

आईपीएल 2022 में  दिल्ली ने कोलकाता को चार विकेट से हराया

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 146 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 19 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दूसरी भिड़ंत में भी पंत की सेना श्रेयस अय्यर की टीम पर भारी रही है। दिल्ली ने कोलकाता को चार विकेट से हराकर सीजन की चौथी जीत हासिल की है। इसके साथ ही दिल्ली अंक तालिका में छठे नंबर पर आ गई है। वहीं, हार के बाद कोलकाता के लिए प्लऑफ की राह और मुश्किल हो चुकी है। अब यह टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस्मत के भरोसे है।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 146 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 19 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर ने सबसे 42 रन बनाए। वहीं कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। 

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सिर्फ रिंकू सिंह ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। उन्होंने 16 गेंदों में 23 रन बनाए। इसके अलावा कोलकाता के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। तीन खिलाड़ी तो शून्य के स्कोर पर आउट हुए। कुलदीप ने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कियादिल्ली के लिए कुलदीप यादव और मुस्तफिजुर रहमान ने शानदार गेंदबाजी की। कुलदीप ने अपने आईपीएल करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीन ओवर में 14 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं मुस्तफिजुर रहमान ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट झटके। अपने शुरुआती दो ओवरों में उन्होंने सिर्फ आठ रन दिए थे, तो आखिरी ओवर में तीन विकेट झटके और सिर्फ दो रन दिए। इन दोनों के अलावा अक्षर पटेल और चेतन साकरिया ने एक-एक विकेट लिया। इसी वजह से कोलकाता की टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर सिर्फ 146 रन बना पाई।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.