इस नंबर पर करें संपर्क और पीएम मोदी को बताएं अपने मन की बात ~

इस नंबर पर करें संपर्क और पीएम मोदी को बताएं अपने मन की बात

इस नंबर पर करें संपर्क और पीएम मोदी को बताएं अपने मन की बात

पीएम नरेन्द्र मोदी इस महीने भी देशवासियों से अपने ‘मन की बात’ करने जा रहे हैं। पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के लिए देशवासियों से सुझाव मांगे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने इसकी जानकारी दी है।

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री ने मन की बात के आगामी एपिसोड के लिए लोगों को उन विषयों और मुद्दों पर विचार साझा करने के लिए आमंत्रित किया है जो उनके लिए जरूरी हैं। विचारों को MyGov Namo App के माध्यम से साझा किया जा सकता है, या संदेश रिकॉर्ड करने के लिए 1800-11-7800 नंबर डायल करें।

पीएम 87 बार कर चुके हैं मन की बात

बता दें कि पीएम मोदी के ‘मन की बात’ के 87 एपिसोड पूरे हो चुके हैं। ‘मन की बात’ के जरिए पीएम हर महीने रेडियो कार्यक्रम के जरिए अपना संबोधन देते हैं। हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे इसका प्रसारण किया जाता है। इस महीने के आखिरी रविवार यानी 24 अप्रैल को 88वीं बार इस कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा। आकाशवाणी के अलावा दूरदर्शन समाचार, प्रधानमंत्री कार्यालय तथा सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यू-ट्यूब चैनलों पर भी मन की बात का सीधा प्रसारण किया जाता है।

बीते महीने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम ने विश्व बाजार में देसी उत्पादों की बढ़ती मांग का जिक्र किया था। मोदी ने कहा था कि घरेलू बाजार के साथ विश्व बाजार में देसी उत्पादों की मांग अपेक्षा के अनुरूप तब बढ़ेगी, जब उनकी गुणवत्ता बढ़ेगी और वे उत्पादकता के मामले में अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में खरे उतरेंगे। यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि इस दिशा में अभी बहुत काम करना शेष है।

मोदी ने ये भी कहा था कि आयुष उद्योग का बाजार भी लगातार बड़ा हो रहा है। छह साल पहले आयुर्वेद से जुड़ी दवाइयों का बाजार 22 हजार करोड़ रुपये के आसपास का था। आज यह एक लाख चालीस हजार करोड़ रुपये के आसपास पहुंच रही है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.