CM योगी पूरी कैबिनेट के साथ देखेंगे अक्षय की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज

CM योगी पूरी कैबिनेट के साथ देखेंगे अक्षय की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की विशेष स्क्रीनिंग देखेंगे। लोक भवन के हाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रियों तथा भाजपा के विधायकों के साथ इस फिल्म का लुत्फ उठाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अपने मंत्रियों तथा विधायकों के साथ बालीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ देखेंगे। गुरुवार को लोकभवन में इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग दिन में 11:30 बजे से होगी। फिल्म देखने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार उसे टैक्स फ्री करने पर भी विचार कर सकती है। स्क्रीनिंग के दौरान फिल्म के लीड अक्षय कुमार और अभिनेत्री मानुषी छिल्लर भी मौजूद होंगे। फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी भी वहां शामिल होंगे।

अक्षय कुमार ने इस खास स्क्रीनिंग को लेकर बताया कि यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी अंतिम हिंदू राजा, सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और साहस पर आधारित हमारी फिल्म देख रहे हैं। जिन्होंने भारतमाता की रक्षा के लिए अपने खून का एक-एक कतरा बहा दिया। हमारी फिल्म पराक्रमी राजा के साहस को सलाम करती है। हमें उम्मीद है कि हमारे देशवासी उनके मूल्यों से प्रेरित होंगे। फिल्म का इंजतार फैंस लंबे समय से कर रहे हैं, जो जल्द ही उनका मनोरंजन कराने के लिए तैयार है। यह फिल्म पृथ्वीराज रासो पुस्तक पर आधारित है। फिल्म में पृथ्वीराज चौहान व मोहम्मद गौरी के बीच हुए युद्ध को प्रमुखता से दर्शाया गया है। फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान और मिस वल्र्ड मानुषी छिल्लर रानी संयोगिता का रोल अदा कर रही हैं। ‘मिस वर्ल्ड 2017’ मानुषी छिल्लर ने भी इस फिल्म से बालीवुड में अपनी इंट्री की है।

यह फिल्म तीन जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में 12वीं शताब्दी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को फिर से उसी रूप में दिखाने के लिए एक विशाल सेट बनवाया गया था। इस महत्वाकांक्षी फिल्म का बजट करीब 300 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इस फिल्म के निर्देशक चन्द्र प्रकाश द्विवेदी है। फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में संजय दत्त और सोनू सूद के साथ ही साथ साक्षी तंवर और आशुतोष राणा भी अहम किरदार में हैं।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.