सहारनपुर में बोले मुख्‍यमंत्री योगी, अपराध पर पुलिस का प्रहार रुकना नहीं चाहिए ~

सहारनपुर में बोले मुख्‍यमंत्री योगी, अपराध पर पुलिस का प्रहार रुकना नहीं चाहिए

सहारनपुर में बोले मुख्‍यमंत्री योगी, अपराध पर पुलिस का प्रहार रुकना नहीं चाहिए

सहारनपुर, मंडल में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए सहारनपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनप्रतिनिधियों तथा सरकारी मशीनरी को आमने सामने बिठाकर विकास के मुद्दों पर चर्चा की। जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह ने जिले की प्रगति रिपाेर्ट प्रस्तुत की। इस पर जनप्रतिनिधियों ने अपने विचार तथा आपत्तियों को रखा। मुख्यमंत्री ने प्रगति रिपोर्ट सुनने के बाद सहारनपुर में विकासकार्यों पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि अपराधी तथा माफिया की कमर तोड़ने का जो सिलसिला सहारनपुर में शुरू हुआ है, वह बेहद सराहनीय है। अपराध पर पुलिस का यह प्रहार रुकना नहीं चाहिए। उन्होंने पुलिस महकमे के आला अफसरों को निर्देशित कर कहा कि महिला सुरक्षा सबसे पहली प्राथमिकता हो, जिले में अमन चैन कायम रखने के लिए पुलिस अपना सर्वोत्तम प्रयास करे।

जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह ने जिले की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की

सहारनपुर पुलिस लाइन पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ भाजपा की जनपदीय कोर कमेटी से संवाद के बाद शाकुंभरी विश्वविद्यालय होते हुए सर्किट हाउस पहुंचे। यहां पर उन्होंने सांसद तथा विधायकों के साथ सरकारी मशीनरी की साझा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह ने जिले की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। मुख्यमंत्री ने विभागवार प्रगति रिपोर्ट के तथ्यों को सुना तथा जनपदवार संज्ञान लिया। बैठक में नगर विधायक राजीव गुंबर ने मेडिकल कालेज में अव्यवस्थाओं का मुद्दा उठाया। राजीव गुंबर ने कहा कि मेडिकल कालेज में साफ सफाई नहीं रहती है, उपलब्ध सुविधाओं का पूरा लाभ मरीजों को नहीं मिल पाता है। पिछले दिनों केबिनेट मंत्री वहां निरीक्षण करने पहुंचे तो कुंतलों कूड़ा पड़ा था, बेड पर चादरें नहीं थीं। इस पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए व्यवस्थाओं को तत्काल सुधारने के निर्देश दिए। विधायक राजीव गुंबर ने बस अड्डे को शहर से बाहर ले जाने के प्रस्ताव पर अमल का मुद्दा उठाया। इस पर मुख्यमंत्री ने डीएम अखिलेश सिंह को निर्देश देकर कहा कि इस मामले में तेजी लाते हुए बस अड्डे को शहर से बाहर ले जाने का कार्य किया जाए। चौथा टाइगर रिजर्व शिवालिक वन प्रभाग बनाने की मांग

विधायक गुंबर ने ही गोगावीर म्हाड़ी मानकमऊ में अवैध कब्जे तथा बाघों के संरक्षण के लिए प्रदेश का चौथा टाइगर रिजर्व शिवालिक वन प्रभाग में बनाने का मुद्दा उठाया। कहा कि इसके लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है, टाइगर रिजर्व एरिया बनने से लकड़ी का अवैध कटान रुकेगा। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रस्ताव बाघों के संरक्षण तथा स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिहाज से बेहतर है। इस प्रोजेक्ट को जल्दी पूरा कराया जाएगा। सहारनपुर में नया औद्योगिक क्षेत्र बनाने की मांग भी उठाई गई। विधायक मुकेश चौधरी ने नकुड़ में नया औद्योगिक क्षेत्र बनाने की मांग की। बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए सीएम ने कहा कि विभाग की ओर से 1200 रुपए प्रत्येक बच्चे के अभिभावक के खाते में भेजे जा रहे हैं, इस पैसे का सही जगह प्रयोग हो, यह सुनिश्चित किया जाए। सभी बच्चे किताबों तथा स्कूल ड्रेस में ही स्कूल पहुंचें। सिद्धपीठ मां शाकंभरी देवी क्षेत्र के विकास का मुद्दा जोरशोर से बैठक में उठा। बैठक में जिले के सभी विधायक मौजूद रहे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.