मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- सरकार का संकल्प अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति को सुविधा पहुंचाना

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- सरकार का संकल्प अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति को सुविधा पहुंचाना

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार का संकल्प अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति को सुविधा पहुंचाना है। इसके लिए सरकार अंतिम छोर के गांव-गांव व घर-घर तक जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यों को गति देने के लिए गुरुवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है।

यूनिफार्म सिविल कोड लागू करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी संकल्प लिए गए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा। यह प्रदेश पक्ष-विपक्ष सबका है, सरकार सभी का सहयोग लेते हुए विकास के पथ पर आगे बढ़ेगी।

बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह भाजपा को दो-तिहाई बहुमत से दूसरी बार सरकार बनाने का मौका देने के लिए जनता का आभार व्यक्त करते हैं और उन्हें नमन करते हैं।

सरकार का संकल्प राज्य के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक सुविधाएं पहुंचाना है। उत्तराखंड देश का श्रेष्ठ राज्य बने, इसके लिए सरलीकरण, समाधान व निस्तारण के मंत्र के साथ कार्य किया जाएगा। सरकार इस मंत्र को अंगीकार करते हुए पूरी पारदर्शिता के साथ चीजों को सरल करेगी। समस्याओं का भी जो उचित समाधान होगा, उसे किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदृष्टि के अनुसार आने वाला दशक, उत्तराखंड का दशक है। प्रधानमंत्री की सोच के अनुसार आने वाले दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने के लिए सरकार पूर्ण रूप से संकल्पित है।

भाजपा ने सरकार बनाने से पहले जो भी संकल्प लिए हैं, उन पर अभी से ही काम करना शुरू कर दिया गया। इस कड़ी में गुरुवार को कैबिनेट की पहली बैठक आयोजित की जा रही है। इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार उत्तराखंड की जनता के सर्वांगीण विकास के लिए काम करेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशन में जो भी योजनाएं चल रही हैं, उन पर काम तेज किया जाएगा। केंद्र व राज्य सरकार डबल इंजन बनकर इन योजनाओं को धरातल पर उतारने का कार्य करेंगी।

उन्होंने कहा कि बहुत सी ऐसी योजनाएं भी हैं, जो अन्य राज्यों के साथ मिलकर बनाई जा रही हैं। कार्यक्रम में इन राज्यों से मुख्यमंत्री व मंत्री आए थे, उन सभी से इस संबंध में बात की गई है। सभी ने पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.