मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने दी शुभकामनाएं बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री मोदी के नाम से विशेष पूजा अर्चना की गई ~

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने दी शुभकामनाएं बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री मोदी के नाम से विशेष पूजा अर्चना की गई

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने दी शुभकामनाएं बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री मोदी के नाम से विशेष पूजा अर्चना की गई

देहरादून : आज शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 72वां जन्‍मदिवस मनाया जा रहा है। इस क्रम में उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने उन्‍हें शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

बदरी-केदार धाम में हुई विशेष पूजा

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर दोनों धामों में विशेष पूजा की गई। श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि बदरीनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से विशेष पूजा कर देश की खुशहाली की कामना की गई।

वहीं, केदारनाथ धाम में उनके जन्मदिवस के अवसर पर रुद्राभिषेक कर उनके दीर्घायु जीवन की कामना की गई।इससे पहले शुक्रवार को उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन पर शुक्रवार को बदरीनाथ एवं केदारनाथ धाम में उनके नाम से पूजा कराई गई।

निर्धन बच्चों ने प्रधानमंत्री मोदी को दी जन्मदिन की शुभकामना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम आयोजित किया। आइएसबीटी के निकट स्थित आसरा ट्रस्ट के स्कूली बच्चों को लेखन सामग्री प्रदान की। निर्धन व असहाय बच्चों ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व महानगर महामंत्री राजेश रावत के नेतृत्व में कार्यकर्त्ताओं ने पीएम के  जन्मदिन के उपलक्ष्य में आसरा ट्रस्ट में 73 अनाथ और जरूरतमंद बच्चों को कापी, ड्राइंग बुक, पेंसिल, कलर आदि वितरित किए।

भाजयुमो नेता राजेश रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बच्चों से विशेष लगाव रखते हैं, इसलिए बच्चों की ओर से भी उन्हें पूर्ण स्नेह प्राप्त होता है। कार्यक्रम में सचिन कुमार, सौरव शर्मा, प्रवीन कुमार, विपिन सेनवाल, चंदन कनौजिया, चंदा उनियाल आदि उपस्थित रहे।

सेवा पखवाड़ा आज से, होंगे विभिन्न कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में शनिवार से प्रारंभ होने वाले सेवा पखवाड़े के दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

भाजपा ने इसके लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान होने वाले कार्यों में अधिक से अधिक जनसहभागिता सुनिश्चत की जाएगी।

चौहान ने बताया कि सेवा पखवाड़े के अंतर्गत शनिवार को प्रदेशभर में विकास कार्यों की प्रदर्शनी आयोजित की जाएंगी।इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व को लेकर जिला स्तरीय प्रदर्शनी भी होंगी, जो नमो एप पर डिजिटल प्रारूप में मौजूद रहेंगी।

प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री के जनकल्याणकारी कार्यों व प्रशासनिक कार्यों पर आधारित पुस्तकों के स्टाल भी लगाए जाएंगे। 18 सितंबर को प्रधानमंत्री को जनसहयोग से डेढ़ लाख शुभकामना पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे।

इसके बाद 19 व 20 सितंबर को स्वच्छता अभियान, 21 व 22 सितंबर को पौधारोपण, 23 सितंबर को जलस्रोतों के संरक्षण व पूजन, 24 सितंबर को छह नगरों में प्रबुद्ध सम्मेलन, 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती व मन की बात कार्यक्रम, 27 सितंबर को दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरण, 28 सितंबर को स्वास्थ्य परीक्षण, 29 व 30 सितंबर को विविधता में एकता उत्सव, एक अक्टूबर को स्थानीय उत्पादों के लिए वोकल फार लोकल और दो अक्टूबर को खादी वस्त्रों की खरीद से संबंधित कार्यक्रम होंगे।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.