बाइक सवार बदमाशों ने लखीमपुर खीरी हिंसा के अहम गवाह दिलबाग सिंह पर जानलेवा हमला किया

बाइक सवार बदमाशों ने लखीमपुर खीरी हिंसा के अहम गवाह दिलबाग सिंह पर जानलेवा हमला किया

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड के अहम गवाह और भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष दिलबाग सिंह पर मंगलवार रात जानलेवा हमला हुआ। दिलबाग सिंह की कार पर बाइक सवार दो बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग की और भाग निकले।  हालांकि, इस फायरिंग में दिलबाग सिंह को नुकसान नहीं पहुंचा। बता दें कि, इस मामले से जुड़े दो अन्य गवाहों पर भी हमला हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की रात दिलबाग सिंह अपनी कार से दो साथियों को छोड़ने गोला कोतवाली क्षेत्र के रहीमनगर ग्रंट गांव से भदेड़ गए थे। साखियों को छोड़ने के बाद जब वह वापस लौट रहे थे तो भदेड़ और मूड़ा गांव के बीच घात लगाए बैठे बाइक सवार बदमाशों ने दिलबाग सिंह की कार पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक गोली उनकी कार के पहिये पर लगी। हमले में एक पहिया पंचर हो गया। कुछ दूर चलने के बाद दिलबाग ने जैसे ही अपना वाहन सड़क किनारे रोका तो हमलावर खिड़की के पास आ गए।

बदमाशों को अपने नजदीक देखते ही दिलबाग सिंह ने अपनी कार की सीटें फोल्ड कर ली और लगातार हार्न बजाकर अपना बचाव किया। इसी दौरान उधर से गुजरे कुछ ग्रामीणों को देखकर बाइक सवार फरार हो गए। घटना की सूचना रात को ही गोला कोतवाली समेत पुलिस के आला अधिकारियों को दी गई। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। बताया जाता है कि घटना के वक्त दिलबाग सिंह की सुरक्षा में लगा सुरक्षा कर्मी भी नहीं था।

पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है। वादी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले से जुड़े तमाम पहलुओं पर पुलिस, एसओजी सहित कई टीमें लगाकर बारीकी से पड़ताल की जा रही है। जल्दी मामले का राजफाश कर आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.