गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में बड़ी चूक, खुद को सांसद का पीए बताकर आसपास घूमता रहा शख्स ~

गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में बड़ी चूक, खुद को सांसद का पीए बताकर आसपास घूमता रहा शख्स

गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में बड़ी चूक, खुद को सांसद का पीए बताकर आसपास घूमता रहा शख्स

मुंबई, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है। एक युवक कई घंटों तक मुंबई दौरे पर गए अमित शाह के इर्द-गिर्द घूमता रहा। मालाबार हिल पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि 32 वर्षीय हेमंत पवार धुले का रहने वाला है

और एक आंध्र प्रदेश के सांसद का निजी सहायक बता रहा था। पुलिस का कहना है कि हमें संदेह है कि वह लोकप्रियता या मौद्रिक लाभ के लिए मंत्रियों से मिलना चाहता था और उनके साथ तस्वीरें लेना चाहता था।

शिंदे और फणडवीस के बंगलो के बाहर घूम रहा था शख्‍स  

यह घटना केंद्रीय गृह मंत्री शाह के मुंबई में पहुंचने के एक दिन बाद सोमवार को हुई। सफेद शर्ट और नीले रंग के ब्लेजर में पवार मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के बंगलों के बाहर घूम रहा था। पुलिस ने कहा कि वह एमपी के पीए के लिए एक एंट्री पास भी ले जा रहा था।

12 सितंबर तक पुलिस हिरासत में 

सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात पुलिस ने हेमंत पवार से पूछताछ की, जिन्होंने शाह की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय का अधिकारी होने का दावा किया था। सीआरपीएफ अधिकारियों द्वारा उसके दावों पर संदेह जताने के बाद उन्होंने उसे हिरासत में ले लिया ।

आईपीसी की धारा 170 (एक लोक सेवक का रूप धारण करना) और 171 के तहत मामला दर्ज किया है। बुधवार को एक अदालत ने उसे 12 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

दो दिवसीय दौरे पर मुंबई गए थे अमित शाह 

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को मुंबई गए थे। यहां उन्‍होंने गणेश पंडाल में लालबागचा राज के दर्शन किए। बता दें कि अमित शाह बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) चुनाव के सिलसिले में मुंबई गए थे।

 उन्होंने मुंबई नगर निगम चुनाव का बिगुल बजाते हुए उद्धव ठाकरे पर बड़ा हमला बोला और कहा कि उन्होंने पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी के देवेंद्र फडणवीस के

नाम पर 2019 के चुनाव में वोट मांगने के बावजूद भी एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री बनने के लिए हर चीज को मान लिया।

editor

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published.